उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित मामलों का बना रिकॉर्ड, डरा रहे आंकड़े

By

Published : Apr 23, 2021, 12:34 PM IST

Updated : Apr 24, 2021, 6:33 AM IST

uttarakhand covid cases
उत्तराखंड कोरोना अपडेट

22:56 April 23

शुक्रवार को रिकॉर्ड मामले

प्रदेश में शुक्रवार (23 अप्रैल) को अबतक सबसे अधिक 4339 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 29,949 हो गया. आज 49 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 1179 मरीज रिकवर हुए हैं. देहरादून में सबसे ज्यादा 32 मरीजों की मौत हुई जबकि 1605 मामले सामने आए हैं. 

19:33 April 23

सर्वदलीय बैठक हुई रद्द, शनिवार होगी चर्चा

उत्तराखंड में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जो रद्द कर दी गई है. ये बैठक शुक्रवार शाम चार बजे होनी थी, जो किन्ही कारणों से रद्द कर दी गई. अब ये बैठक शनिवार को होगी. 

18:59 April 23

18 साल से ऊपर के लोगों को निजी अस्पतालों में भी लगेगी फ्री वैक्सीन

उत्तराखंड में सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह जानकारी दी है.मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर 18 से 45 साल तक के लोगों को सरकार और निजी अस्पतालों में फ्री वैक्सीन लगने का एलान किया है.

मई माह के प्रथम सप्ताह से यह कार्य आरंभ हो जाएगा. इस दौरान उत्तराखंड के लगभग 50 लाख निवासियों का टीकाकरण किया जाएगा, जिसका संपूर्ण खर्च सरकार वहन करेगी". इससे प्रदेश के करीब 50 लाख लोग लाभान्वित होंगे. इसमें 400 करोड़ का खर्च आएगा, जिसे राज्य सरकार वहन करेगी

17:11 April 23

पतंजलि योगपीठ में 83 कोरोना पॉजिटिव मिलने की बात को बाबा रामदेव ने नकारा

पतंजलि योगपीठ की तीन संस्थाओं में 83 कोरोना पॉजिटिव मिलने की बात को योग गुरु बाबा रामदेव ने नकारा है. उन्होंने  कहा है कि यह झूठ फैलाया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव पतंजलि, योग ग्राम और अचार्यकुलम में मिले हैं. उन्होंने कहा जो भी पतंजलि में आ रहे हैं उनका पहले कोरोन टेस्ट किया जा रहा है, उसमें जो पॉजिटिव आए हैं उनको आइसोलेट किया गया है. 

16:32 April 23

नगर पंचायत चेयरमैन की कोरोना से मौत

प्रदेश में एक और जनप्रतिनिधि की कोरोना संक्रमण के चलते मौत का मामला सामने आया है. उधम सिंह नगर जिले के शक्तिफार्म नगर पंचायत चेयरमैन सुकान्त ब्रह्म की कोरोना से मौत हो गई है. नगर पंचायत सुकान्त का पिछले दो दिन से रुद्रपुर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था. जंहा पर आज उन्होंने कोरोना से लड़ते हुए अंतिम सांस ली.

16:31 April 23

मसूरी में तीन लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

मसूरी में शुक्रवार को उपजिला चिकित्सालय में तीन लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीनों संक्रमित व्यक्तियों को मेडिकल किट देने के बाद घरों पर ही क्वारंटीन किया गया है. पर्यटन नगरी में कोरोना लगातार बढ़ रहा है. 

16:18 April 23

बागेश्वर डिग्री कालेज और TRC बैजनाथ में खुलेगा कोविड केयर सेंटर

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बागेश्वर डिग्री कालेज व टीआरसी बैजनाथ में कोविड केयर सेंटर खुलेगा. आज जिलाधिकारी विनीत कुमार ने टीआरसी बैजनाथ में बन रहे कोविड सेंटर व बागेश्वर डिग्री कालेज मे बन रहे नए कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

उन्होंने बताया कि पर्यटक आवास गृह में  22 बेड कोविड केयर सेंटर बनेगा. इसके साथ ही बागेश्वर डिग्री कालेज मे 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है.

14:43 April 23

बागेश्वर स्वास्थ्य विभाग को मिले 20 नए चिकित्सक

स्वास्थ्य विभाग को प्रदेश में 402 के सापेक्ष 345 नए चिकित्सक मिल गए हैं . जिन्हें प्रदेश की विभिन्न चिकित्सालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष तैनाती दी गयी. इनमें जनपद बागेश्वर को भी 20 नए चिकित्सक मिले हैं. जिनकी स्वास्थ्य सचिव के आदेश पर नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं.

नए तैनाती आदेश में डॉ. जैलिस अहमद , डॉ आशिवनी वर्मा को जिला चिकित्सालय बागेश्वर, डॉ प्रमोद कुमार टम्टा,डॉ अभिषेख अनेजा, डॉ आशुतोष, डॉ, उल्लास नारायण राय मुगल, डॉ कुंजित जोशी, डॉ दिवाकर पांडेय को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांडा, डॉ प्रतीक, डॉ राज कुमार वर्मा, डॉ सत्यम दूबे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट, इसके अलावा डॉ अमित राज को सानिउडियार, डॉ रवि कुमार श्रीवास्तव को छानी, डॉ तुषार वैसला उधमस्थल, डॉ गौरव सिंह बनलेख, डॉ दृष्टि परगाई बोहाला, डॉ संगठन वर्मा खाती, डॉ मुदित पटेल, बदियाकोट, डॉ अनुज कुमार गुप्ता को कफलिगैर, डॉ अनम अहमद को खातीगांव अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में तैनाती दी गयी हैं.

13:14 April 23

नैनीताल एरीज के पूर्व निदेशक अनिल पांडे का कोरोना से निधन

आर्यभट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान (एरीज) के पूर्व निदेशक और वैज्ञानिक अनिल पांडे का हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. अनिल पांडे कोरोना संक्रमित पाए थे. उनके निधन के बाद नैनीताल एरीज समेत हल्द्वानी में शोक की लहर दौड़ गई है.

13:05 April 23

मंत्रियों के आवास पर आम लोगों की ENTRY बंद

उत्तराखंड में कोरोना के कारण अब मंत्रियों के आवास पर आम लोगों की एंट्री भी बंद कर दी गई है. राज्य में कोरोना का संक्रमण बेहद तेजी से बढ़ रहा है. लिहाजा अब मंत्रियों ने भी एहतियात बरतते हुए फिलहाल आम लोगों से आवास पर मिलने के कार्यक्रमों को बंद कर दिया है.

12:55 April 23

मदन कौशिक ने अपने ऑफिस को कंट्रोल रूम में किया तब्दील

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने अपने देहरादून ऑफिस को कंट्रोल रूम में तब्दील कर दिया है. इस कंट्रोल रूम में कोरोनाकाल में प्रदेश की जनता फोन करके अपनी समस्याओं को बता पाएगी. कंट्रोल रूम में 8-8 कर्मचारियों को तैनात किया है. जिनकी जिम्मेदारी है प्रदेश के हर क्षेत्र से आने वाली कॉल को अटेंड करके उनकी समस्याओं को सुनना है.

उन्होंने बताया कि हर रोज लगभग 30 से 40 कॉल ऐसी आ रही हैं, जिसमें ज्यादातर कॉल अस्पताल में एडमिट करवाने और जरूरतमंदों को दवाई दिलवाने के होते हैं. ऐसे में हर रोज 15 से 20 मरीजों को अच्छे अस्पताल में न केवल भर्ती करवाया जा रहा है, बल्कि होम आइसोलेशन की व्यवस्था भी की जा रही है.

12:00 April 23

उत्तराखंड में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे हैं. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

देहरादूनः उत्तराखंड में भी कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के बढ़ते केसों ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें लॉकडाउन समेत जरूरी कदम उठाए जाने के लिए विपक्षी दलों की राय जानेंगे.

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को प्रदेश में 3,998 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 26,980 हो गया. वहीं, 19 मरीजों की मौत हो गई है.

Last Updated : Apr 24, 2021, 6:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details