उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, LIU कर्मी झुलसा

राजधानी देहरादून के सहसपुर इलाके में एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. हादसे में एलआईयू का एक सिपाही घायल हो गया. घायल सिपाही का प्राथमिक उपचार दून अस्पताल में किया जा रहा है.

By

Published : Dec 2, 2020, 2:22 PM IST

Updated : Dec 2, 2020, 5:36 PM IST

Dehradun's firecracker factory
पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

देहरादून :थाना सहसपुर इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. घटना में एलआईयू ( लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) का एक सिपाही घायल हो गया. घायल सिपाही को दून अस्पताल रेफर किया गया है. जहां डॉक्टरों की टीम द्वारा सिपाही का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है.

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

मिली जानकारी के अनुसार, थाना सहसपुर क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री की शिकायत मिलने पर स्थानीय पुलिस सहित एलआईयू कर्मी मौके पर पहुंचे. इस बीच फैक्ट्री में निरीक्षण के दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया. जिसके चलते शादाब नाम का एलआईयू कर्मी झुलस गया. आनन-फानन में जख्मी हुए एलआईयू कर्मी को पास के अस्पताल पहुंचाया गया. जहां से उसे आगे के उपचार के लिए दून अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:टिहरी के समाज कल्याण अधिकारी हटे, अंतरधार्मिक विवाह प्रोत्साहन योजना मामले में एक्शन

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालित होने की शिकायत स्थानीय पुलिस को मिली थी. उसी के आधार पर एलआईयू की टीम निरीक्षण करने के लिए गई थी. उसी दौरान अचानक फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से एलआईयू कर्मी जख्मी हो गए. घायल एलआईयू कर्मी की उपचार के लिए उपचार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अवैध पटाखा फैक्ट्री की जांच पड़ताल के बाद फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Dec 2, 2020, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details