उत्तराखंड

uttarakhand

शराब की दुकानें खुलते ही लगी सुरा प्रेमियों की लाइन, ठेकों पर उमड़ी भीड़

By

Published : May 4, 2020, 11:14 AM IST

कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. शराब की दुकानें तीनों जोन (रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन) में खुल सकेंगी. हालांकि, इस दौरान सरकार ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने को कहा है.

देहरादून
देहरादून

देहरादून:39 दिन बाद जैसे ही सोमवार को 40वें दिन देहरादून में शराब की दुकानें खुलीं तो ठेकों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी लाइन लग गई. लोगों ने सुबह सात बजे से पहले ही दुकानों के बाहर लाइन लगानी शुरू कर दी थी. लाइनों में खडे़ लोग शराब के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. इस दौरान ठेकों के बाहर पुलिस के जवान भी मुस्तैद नजर आए.

देशभर में लॉकडाउन की घोषणा होते ही शराब की दुकानें बंद कर दी गई थीं. इसके बाद अब जाकर इन दुकानों को खोलने के आदेश दिए गए हैं. ऐसे में शराब के शौकीन लंबे समय से ठेके खुलने का इंतजार कर रहे थे. सोमवार को लॉकडाउन तीन में जैसे ही सुबह सात बजे शराब की दुकानें खुलीं लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई.

पढ़ें-Lockdown-3: दून में दिन के हिसाब से खुलेंगी दुकानें, आज इनको होगी अनुमति

लोगों की भीड़ को देखते हुए शराब की दुकानों के बाहर व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस भी मुस्तैद नजर आई. इस दौरान शराब की दुकानों के बाहर बनाए गए गोलों में ही लोग खड़े हुए नजर आए. सेल्समैन ग्लब्स पहने हुए थे.

बता दें कि एक दुकान पर पांच से ज्यादा लोगों के खड़े रहने पर पाबंदी है. इसके अलावा यदि पांच से अधिक लोग रहते हैं तो पांचवें से छठे व्यक्ति के बीच 10 फीट का अंतर रखना होगा. दुकान के अंदर और बाहर सैनिटाइजर भी रखना होगा ताकि सफाई का ध्यान रखा जा सके और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details