उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गुलदार का रेस्क्यू करने में आठ लोग हुए घायल, आखिर में आया काबू

डोईवाला में रेस्क्यू के दौरान गुलदार ने सभासद समेत 8 लोगों पर हमला कर घायल कर दिया. फिलहाल, गुलदार का रेस्क्यू कर लिया गया है.

By

Published : Jun 25, 2021, 10:48 PM IST

Updated : Jun 26, 2021, 7:53 AM IST

doiwala leopard
डोईवाला गुलदार

डोईवालाःसपेरा बस्ती में गुलदार का आखिरकार रेस्क्यू कर लिया गया है. रेस्क्यू के दौरान गुलदार ने आठ लोगों पर हमला किया. जबकि, हमले से बचाव के दौरान एक वनकर्मी के हाथ में छर्रा भी लगा. जिसमें वो घायल हो गया.

बता दें कि डोईवाला के सपेरा बस्ती के उद्यान नर्सरी के पास के झाड़ियों में एक गुलदार छिप गया था. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन संसाधन के अभाव और ग्रामीणों के भीड़ के चलते रेस्क्यू में बाधा आई. इतना ही नहीं भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भी चलानी पड़ी.

गुलदार का रेस्क्यू करने में आठ लोग हुए घायल.

ये भी पढ़ेंःडोईवाला में सभासद पर गुलदार ने किया हमला, रेस्क्यू अभियान जारी

रेस्क्यू के दौरान गुलदार ने 8 लोगों पर हमला भी किया. जिसमें कई वन कर्मी भी है शामिल थे. सुबह सभासद ईश्वर रौथाण पर गुलदार ने हमला किया. अचानक गुलदार निकलने पर लोगों ने लाठी-डंडे भी बरसाए. जिससे गुलदार आक्रमक हो गया.

झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में छिपे होने की वजह से वन विभाग की टीम को रेस्क्यू में पसीने छूटे. कई घंटों की मशक्कत के बाद गुलदार का रेस्क्यू किया गया. वहीं, डीएफओ राजीव धीमान ने बताया कि गुलदार एक ऐसी जगह बैठा था. जहां रेस्क्यू करने में टीम को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. गुलदार ने कई लोगों को घायल किया है.

Last Updated : Jun 26, 2021, 7:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details