उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोविड-19 के तहत विधायकों की वेतन कटौती को दी सहमति

देहारदून में कोविड-19 को देखते हुए बीजेपी और विपक्षी विधायकों ने अपने वेतन से 30% मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की हामी भर दी है.

By

Published : Jun 5, 2020, 10:30 AM IST

dehradun
उत्तराखंड भवन

देहारदून:कोविड-19 के तहत उत्तराखंड सरकार ने विधायकों से अपने वेतन में कटौती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. विधानसभा से मिली जानकरी के अनुसार, आज कांग्रेस के विधायकों से भी वेतन कटौती के लिए सहमति मिल गई है.

दरअसल, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए विधायकों की सैलरी से 30% मुख्यमंत्री राहत कोष में देने को लेकर हाल ही में मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्ताव पास हुआ था. शुरू में इस फैसले पर काफी हंगामा हुआ था. शुरू में खुद बीजेपी विधायकों को यह फैसला गले नहीं उतरा तो वहीं विधानसभा अध्यक्ष भी इस फैसले की प्रक्रिया को लेकर असमंजस वाली स्थिति में थे. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस तो इस फैसले को नीति संगत ही मानने से ही इंकार कर रही थी. भाजपा ने तो कांग्रेस पर यहां तक आरोप लगाए की कांग्रेस कोविड में अपना सहयोग नहीं देना चाहती है.

पढ़ें:हाईकोर्ट का फैसला- सरयू नदी में मशीनों से खुदाई पर रोक जारी रहेगी

बहरहाल, प्रदेश में कोविड-19 को देखते हुए इतना समझ हर किसी को आ चुका है कि इस से निपटना उतना आसान नही है, जितना समझा जा रहा था. इसी के चलते कल यानी बुधवार की बीजेपी के सभी विधायकों ने वेतन कटौती में सहमति प्रदान करते हुए कटौती की प्रक्रिया शुरू की गई. वहीं, 11 कांग्रेस विधायकों और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने वेतन कटौती के सहमति पत्र दिया है. हालांकि, इस दौरान कांग्रेस ने सरकार पर कई आरोप भी लगाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details