उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

LOCKDOWN मसूरी: कई गुना दामों पर मिल रहे थे सैनेटाइजर, किया गया चालान

सीनियर इंस्पेक्टर एके सिंह और उनकी टीम ने अनियमितता पाए जाने पर मसूरी में दो मेडिकल स्टोर और सब्जियों की तीन दुकानों में छापेमारी की और चालान किया.

By

Published : Apr 22, 2020, 6:32 PM IST

Updated : Apr 22, 2020, 7:57 PM IST

मसूरी न्यूज़
मसूरी न्यूज़

मसूरी: विधिक माप विज्ञान प्राधिकरण की ओर से बुधवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में दुकानों पर छापेमारी की गई. जिसमें सीनियर इंस्पेक्टर एके सिंह द्वारा दो मेडिकल स्टोर और सब्जियों की तीन दुकानों का विधिक माप विज्ञान अधिनियम 2009 के तहत चालान किया गया.

मसूरी में कई गुना दामों पर मिल रहे थे सैनेटाइजर

एके सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान दो मेडिकल स्टोर में कई गुना ज्यादा दामों पर सैनेटाइजर बेचे जा रहे थे. वहीं, तीन सब्जी की दुकानों पर तराजू पर विभाग द्वारा लगाई जाने वाली मोहर नहीं थी.

सीनियर इंस्पेक्टर एके सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान विभाग द्वारा सभी दुकानदारों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी नियम विरुद्ध कार्य न करे व सामानों को एमआरपी से ज्यादा मूल्य पर न बेचे. उन्होंने कहा कि विभाग को मसूरी में ज्यादा दामों पर सामानों की बिक्री होने की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद बुधवार को उनके नेतृत्व में टीम ने मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों की दुकानों का निरीक्षण कर पांच दुकानों का चालान किया. उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

पढ़े: लॉकडाउन की मार: रोडवेज और रेलवे को करोड़ों रुपये का नुकसान

वहीं, मसूरी व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने विभागों द्वारा मसूरी में ताबड़तोड़ कार्रवाई पर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण व्यापारी परेशान हैं. व्यवसाय न के बराबर है, वहीं स्टाफ को तनख्वाह देने के लाले पड़े हुए हैं. ऐसे में विभाग को कार्रवाई में शीतलता बरतनी चाहिए.

Last Updated : Apr 22, 2020, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details