उत्तराखंड

uttarakhand

फिर निकला स्टिंग का जिन्नः नेता प्रतिपक्ष करण महारा ने सार्वजनिक किया CM त्रिवेंद्र से जुड़ा स्टिंग

By

Published : Jun 4, 2019, 9:14 PM IST

कांग्रेस उपनेता करण महारा ने एक स्टिंग ऑपरेशन सार्वजनिक कर मुख्यमंत्री पर लगाया घूस लेना का आरोप.

नेता प्रतिपक्ष करण महारा.

देहरादून:उत्तराखंड की राजनीति में हमेशा से ही स्टिंग सुर्खियों में रहा है. स्टिंग की वजह से ही पूर्व सीएम हरीश रावत की सरकार गिर गई थी. इसके बाद सामने आया था अधिकारियों का स्टिंग, जिस मामले में एक निजी चैनल के मालिक पर केस भी चल रहा है. कांग्रेस उपनेता करण महारा ने आज स्टिंग के जिन्न को दोबारा से हवा दे दी. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक स्टिंग सार्वजनिक किया, जिसमें मुख्यमंत्री के भाई और ओएसडी को पैसों की बात करने का दावा किया है.

नेता प्रतिपक्ष करण महारा ने सार्वजनिक किया मुख्यमंत्री से जुड़ा स्टिंग.

कांग्रेस के रानीखेत विधायक और सदन के उपनेता प्रतिपक्ष करण महारा ने आरोप लगाया कि झारखंड के गौ सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाने के लिए किसान मोर्चा झारखंड के पूर्व अध्यक्ष से सीएम ने घूस ली थी. उपनेता ने इस संबंध में सबूत जारी करते हुए मुख्यमंत्री के ओएसडी की वीडियो क्लिप और जिन खातों में पैसा डाला गया उनको सार्वजनिक किया. प्रेस वार्ता के दौरान सीएम के बड़े भाई और आयुष गौड़ का स्टिंग भी उन्होंने मीडिया के सामने रखा.

पढ़ें-जनता का तहसील दिवस से हुआ मोहभंग, अधिकारियों के पास नहीं पहुंच रहे फरियादी

करण महारा ने कहा कि अमृतेश सिंह चौहान भी झारखंड में गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष बनने की होड़ में थे. उस दौरान वर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत झारखंड के प्रभारी थे. उनकी मदद से अमृतेश गौ सेवा आयोग का अध्यक्ष बनना चाहते थे. उन्होंने आरोप लगाया कि अमृतेश ने 25 लाख रुपये की रिश्वत सीएम को दी थी. लेकिन, जब अमृतेश अध्यक्ष नहीं बने तो उसने सीएम से पैसे मांगे, जिसे अमृतेश ने मुख्यमंत्री द्वारा बताये गए विभिन्न 13 अकाउंट्स में जमा करवाये थे. मुख्यमंत्री से पैसा वापस न मिलने पर अमृतेश ने सारे सबूत सार्वजनिक कर दिए थे, लेकिन मामले को लेकर अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

करण महारा ने कहा कि जिसने भी स्टिंग किया है अगर वो दोषी पाया जाता है तो वो सबसे पहले उसके खिलाफ वो मुकदमा दर्ज कराएंगे. लेकिन, सीएम को अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच कराने के साथ ही जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

पढ़ें-गंगा पार करने की शर्त में हरियाणा का रेसलर बीच में ही डूबा, रेस्क्यू में लगी SDRF

बता दें कि इससे पहले भी उपनेता प्रतिपक्ष करण महारा ने आरोप लगाया था कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी संजय गुप्ता के बीच व्यापारिक संबंध हैं. उन्होंने कहा था कि देहरादून स्थित सूर्यधार के आसपास की जमीन को औने पौने दाम में खरीदकर सीएम ने अपनी पत्नी को लाभ पहुंचाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details