उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 15, 2021, 9:58 PM IST

ETV Bharat / state

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा की 'सैनिक सम्मान यात्रा' को बताया चुनावी कार्यक्रम

प्रीतम सिंह ने कहा कि सेना के लोगों ने देश की रक्षा के लिए अपनी शहादत देने का कार्य किया है और उनकी शहादत पर भी यदि हम राजनीति करें तो इससे कदापि सहमत नहीं हूं.

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा की 'सैनिक सम्मान यात्रा' को बताया चुनावी कार्यक्रम
नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा की 'सैनिक सम्मान यात्रा' को बताया चुनावी कार्यक्रम

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय प्रवास पर उत्तराखंड पहुंचे हैं और चमोली के सवाड़ से उन्होंने शहीद सम्मान यात्रा की शुरुआत की है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने शहीद सम्मान यात्रा को भाजपा का चुनावी कार्यक्रम बताया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार शहीद सम्मान यात्रा निकालने की बात कर रही है, यह पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी का चुनावी कार्यक्रम है.

प्रीतम सिंह ने कहा कि सेना के लोगों ने देश की रक्षा के लिए अपनी शहादत देने का कार्य किया है और उनकी शहादत पर भी यदि हम राजनीति करें तो इससे कदापि सहमत नहीं हूं. प्रीतम सिंह ने कहा कि मेरा सरकार से कहना है कि शहीद सैनिकों पर राजनीति ना की जाए. उन्होंने जेपी नड्डा के दौरे पर भी निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इस बात को स्वीकार कर चुका है कि उत्तराखंड के भीतर 2022 में कांग्रेस की वापसी होने जा रही है. ऐसे में अब भले ही यहां पीएम मोदी, अमित शाह या जेपी नड्डा आ जाएं, अब कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी केदार बाबा के दर्शन करने आए लेकिन कोई बात नहीं कह पाए क्योंकि 2017 में उन्होंने जो वादे प्रदेश की जनता से किए थे उनमें से उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया. अब भाजपा भले ही कितना हाथ पैर मार ले, लेकिन अब बाजी पलट चुकी है क्योंकि लोगों ने भाजपा की विदाई का मन बना लिया है.

पढ़ें-नैनीताल स्थित घर पर आगजनी के बाद सलमान खुर्शीद बोले- क्या मैं अब भी गलत हूं?

प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार यदि प्रदेश में बेहतर काम कर रही थी तो फिर तीसरा मुख्यमंत्री क्यों दिया गया, ऐसे में अब भाजपा इस बात को महसूस कर रही है कि उत्तराखंड में उसकी वापसी नहीं होने जा रही है, इसलिए भाजपा पर खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे वाली कहावत फिट बैठती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details