उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: भू-स्खलन की चपेट में सेंट मैरी अस्पताल का भवन, खाली कराई गई बिल्डिंग

By

Published : Aug 28, 2019, 9:11 PM IST

Updated : Aug 28, 2019, 9:22 PM IST

बुधवार दोपहर को मसूरी में गन हिल के पास भू-स्खलन हो गया. मसूरी गनहिल के पास ओल्ड सेंट मैरी अस्पताल के पास भारी भू-स्खलन होने से अस्पताल की दो मंजिला भवन भी खतरे की जद में आ गया. फिलहाल प्रशासन ने चार परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है.

ओल्ड सेंट मैरी अस्पताल

मसूरीः गन हिल के पास भू-स्खलन होने से ओल्ड सेंट मैरी अस्पताल का दो मंजिला रिहायशी बिल्डिंग पर खतरा मंडरा रहा है. बिल्डिंग में रह रहे 4 परिवार खौफजदा हैं. भू-स्खलन की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बिल्डिंग में रह रहे चारों परिवार को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया है.

गनहिल के पास ओल्ड सेंट मैरी अस्पताल के पास भारी भू-स्खलन.

पढ़ें-कॉर्बेट पार्क के दीदार के लिए विदेशी पर्यटक एक सितंबर से करा सकेंगे ऑनलाइन बुकिंग

क्षेत्रीय सभासद गीता कुमाई भी मौके पर पहुंची और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के पिछले हिस्से में सीवरेज और बारिश का पानी जाने के कारण भू-स्खलन हुआ होगा. उन्होंने बताया कि स्वास्थ विभाग के उच्च अधिकारियों को भू-स्खलन की सूचना दे दी गई है.

मसूरी नायब तहसीलदार पूरन सिंह तोमर और एसआई नीरज कठैत ने बताया कि भू-स्खलन बुधवार की दोपहर को हुआ, जिसकी जद में ओल्ड सेंट मेरी अस्पताल का दो मंजिला रिहायशी भवन का एक ब्लॉक खतरे की जद में आ गया. जिसमें रह रहे 4 परिवारों को फिलहाल सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं भू-स्खलन से हुए नुकसान का आकलन कर शासन स्तर पर रिपोर्ट भेजी जा रही है, जिससे पीड़ित परिवारों को राहत दी जा सके.

Last Updated : Aug 28, 2019, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details