उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुआ मार्ग, हादसे को दे रहा न्योता

मसूरी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई. जिससे लोगों के साथ ही वाहन चालकों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Mar 12, 2020, 1:53 PM IST

Updated : Mar 12, 2020, 3:13 PM IST

mussoorie
भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुई सड़क

मसूरी: शहर में भारी बारिश के कारण गुरुवार को मसूरी-धनोल्टी मार्ग और बाटा घाट के पास भारी भूस्खलन के कारण मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया. बताया जा रहा है कि बीती देर रात भारी बारिश होने से सड़क का निचला हिस्सा खोखला हो गया था, जिससे सड़क में बड़ी दरार पड़ गई थी. वहीं, लगातार सड़क के ऊपर से गुजर रहे वाहन बड़े हादसे को न्योता दे रहे हैं.

भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुई सड़क

बता दें कि, पूर्व में भी सड़क का एक बड़ा भाग भारी भूस्खलन होने से क्षतिग्रस्त गया था. जिसकी चपेट में आने से एक बच्चे की मौत भी हो गई थी. सड़क के नीचे स्थित मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे. लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क को ठीक करने के लिए पुश्ते का निर्माण करवाया जा रहा है. लेकिन, धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्य के कारण सड़क का हाल बेहाल हो गया है. वहीं, गुरुवार को भूस्खलन के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई. ऐसे में अगर सड़क के ऊपर से भारी वाहन गुजरते रहे तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड राज्य कर्मचारियों को नैनीताल हाई कोर्ट से बड़ी राहत, जारी रहेगी हड़ताल

बाटा घाट निवासी देवेंद्र रावत ने बताया कि भारी बारिश होने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी. वहीं, सड़क का एक बड़ा भाग क्षतिग्रस्त होने से मकान और दुकानें भी खतरे की जद में आ गई हैं. पूर्व में लोक निर्माण विभाग को क्षतिग्रस्त हुई सड़क और पुश्ते के निर्माण करवाए जाने के लिए कई बार आग्रह किया गया. विभाग द्वारा कुछ दिन पूर्व सड़क को ठीक करने का काम शुरू किया गया, लेकिन सड़क का निर्माण कार्य धीमी गति की वजह से समय पर सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई. इससे सड़क पर लगातार गुजर रहे वाहनों को भी खतरा पैदा हो रहा है.

Last Updated : Mar 12, 2020, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details