उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी: भूस्खलन से कई मकान क्षतिग्रस्त, पीड़ितों ने लगाई मदद की गुहार

मसूरी में लैंडस्लाइड की वजह से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. पीड़ितों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Jul 31, 2020, 10:35 PM IST

Landslide damaged many houses
भूस्खलन से कई मकान क्षतिग्रस्त

मसूरी: तेज बारिश की वजह से मसूरी के कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है. जिसकी वजह से कई मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. मसूरी के धोबी घाट क्षेत्र में भूस्खलन के बाद पेड़ गिरने से मार्ग बाधित हो गया था. वहीं, दो झोपड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं.

मसूरी बर्लोगंज मार्ग हिलबर्ड स्कूल के पास सड़क पुश्ता गिरने से बंद हो गया था. जिसके कड़ी मशक्कत के बाद खोला गया. वहीं, बार्लोगंज क्षेत्र में ही एक मकान का पुश्ता ढहने से कमरा क्षतिग्रस्त हो गया है. झड़ीपानी क्षेत्र में भी एक मकान भूस्खलन के चलते आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है.

भूस्खलन से कई मकान क्षतिग्रस्त.

ये भी पढ़ें:CORONA: ग्राहकों का इंतजार, फूड इंडस्ट्री बेहाल

मसूरी के नायब तहसीलदार अरविंद कांबोज ने अधिकारियों के साथ आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया और नुकसान का आकलन किया. अरविंद कांबोज का कहना है कि नुकसान की रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजा जाएगा, ताकि समय पर पीड़ितों को मुआवजा दिया जा सके.

पीड़ित रघुवीर और नईम अहमद ने बताया कि बारिश ने उनका मकान क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसकी वजह से लोग बेघर हो गए हैं. ऐसे में सरकार और प्रशासन हमारी मदद करे. बर्लोगंज क्षेत्र की सभासद सरिता कोहली ने सरकार और प्रशासन से आपदा पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बारिश से उनके वार्ड में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. ऐसे में सरकार को जल्द पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details