उत्तराखंड

uttarakhand

श्रम विभाग ने दिया एक और झटका, श्रमिकों को मिलने वाले अनुदान में एक बार फिर कटौती

By

Published : Dec 15, 2020, 10:55 PM IST

Updated : Dec 17, 2020, 2:23 PM IST

श्रम विभाग ने श्रमिकों को मिलने वाले अनुदान में एक बार फिर कटौती की है. ऐसे में श्रमिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

rishikesh news
श्रम विभाग ने दिया एक और झटका

ऋषिकेशः कोरोना की मार के बाद अब श्रम विभाग ने श्रमिकों को एक और झटका दिया है. श्रम विभाग ने श्रमिकों को बेटियों की शादी के लिए दिए जाने वाले अनुदान को 51 हजार रुपये से घटाकर 25 हजार रुपये कर दिया है. ऐसे में श्रमिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि, उत्तराखंड श्रम बोर्ड के द्वारा निर्णय लेते हुए अब श्रमिकों को बेटियों की शादी के लिए मिल रहे अनुदान में कटौती कर दी गई है. श्रम विभाग के द्वारा पूर्व में श्रमिकों की बेटियों के लिए 1 लाख रुपये का अनुदान दिया जाता था. जिसके बाद यह अनुमान घटाकर 51 हजार रुपये कर दिया था. लेकिन एक बार फिर श्रम बोर्ड के द्वारा श्रमिकों को मिलने वाले अनुदान की कटौती करते हुए 25 हजार रुपए अनुदान देने का निर्णय लिया गया है. ऐसे में अब श्रमिकों के सामने काफी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. इस निर्णय के बाद श्रमिकों में बड़ी हताशा है.

श्रम विभाग ने दिया एक और झटका

ये भी पढ़ें:वन विकास निगम की डिपो में भारी मात्रा में लकड़ी डंप, सरकार को हो रहा नुकसान

वहीं आपको बता दें कि ऋषिकेश क्षेत्र में करीब दो हजार श्रमिक पंजीकृत हैं, जिनको श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ मिलता है.
वहीं श्रम विभाग के सहायक श्रम आयुक्त केके गुप्ता ने बताया कि कोराना काल की वजह से श्रम बोर्ड के द्वारा श्रमिकों की बेटियों को शादी के लिए मिलने वाले अनुदान की कटौती की गई है. यह निर्णय बोर्ड के द्वारा लिया गया है.

Last Updated : Dec 17, 2020, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details