उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस में चल रही खींचतान को लेकर किशोर बोले- 'मिलकर गिल-शिकवे करेंगे दूर'

By

Published : Jul 7, 2020, 10:07 PM IST

Updated : Jul 7, 2020, 10:17 PM IST

प्रीतम सिंह को ईमेल के जरिए लिखे पत्र में किशोर उपाध्याय ने शीर्ष नेताओं के बीच चल रही खींचतान को मिटाने का प्रस्ताव रखा है. किशोर ने सुझाव देते हुए लिखा है कि आज समय की आवश्यकता है कि यथाशीघ्र हम चारों लोग आपस में बैठकर बातों का समाधान निकालें.

kishore upadhyay
किशोर उपाध्याय

देहरादूनःआगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की जद्दोजहद में लगी हुई है. लिहाजा, संगठन के शीर्ष नेता साथ मिलकर मतभेद भुलाने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह से कहा है कि हम सब साथ में मिलजुल कर सारे गिले शिकवे दूर कर देंगे.

जानकारी देते पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय.

प्रीतम सिंह को ईमेल के जरिए किशोर उपाध्याय ने शीर्ष नेताओं के बीच चल रही खींचतान को मिटाने का प्रस्ताव रखा है. किशोर उपाध्याय ने पत्र में सुझाव देते हुए लिखा है कि आज समय की आवश्यकता है कि यथाशीघ्र हम चारों लोग आपस में बैठकर कुछ समाधान निकालें. क्योंकि, हमें बड़े उद्देश्य की प्राप्ति के लिए छोटी-मोटी बातें भुलानी पड़ेगी. इसलिए साथ बैठकर मतभेद को दूर करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंःपार्टी को 'धार' देने के लिए कांग्रेस ने आयोजित की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्षों की बैठक में शामिल होने पहुंचे किशोर उपाध्याय का कहना है कि उन्होंने प्रीतम सिंह को ईमेल किया है जिसमें लिखा, क्योंकि वो उनसे वार्ता करना चाहते हैं. इसे लेकर उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश से भी फोन पर वार्ता की थी. क्योंकि, साल 2016 में कांग्रेस के साथी सड़कों पर नहीं उतरते तो कांग्रेस सरकार नहीं बचा पाती. उन्होंने कहा कि पीसीसी गठन के दौरान जो लोग उनके साथ काम करते थे, उनमें से एक भी उसमें शामिल नहीं हुआ, ऐसे में उनके मन के अंदर बेहद पीड़ा थी.

किशोर उपाध्याय ने स्पष्ट किया कि आज की कठिन परिस्थितियों में जो नुकसान पार्टी को होगा वो व्यक्तिगत होगा. उसे देखते हुए लोगों की भावनाओं के अनुरूप उन्होंने प्रीतम सिंह को पत्र लिखा था. जिसमें ये कहा गया था कि हम सब को एक साथ बैठकर मनमुटाव भुलाना होगा. क्योंकि, मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मन भेद नहीं होना चाहिए. इसका परिणाम यह हुआ कि आज बैठक में हम सब एक साथ बैठकर विमर्श कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड को मिलेंगे 763 डॉक्टर, जल्द होगी सीधी भर्ती

बता दें कि ईमेल के माध्यम से किशोर उपाध्याय ने कहा कि बड़े उद्देश्य के लिए छोटी-छोटी बातों को भुलाकर पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष बैठकर बातचीत करें. किशोर उपाध्याय ने ऐसे समय में पत्र लिखा है, जब प्रदेश में कांग्रेस के चारों दिग्गज नेताओं के बीच आपस में बोलचाल कम है. पत्र में किशोर ने जिक्र किया है कि प्रदेश अध्यक्ष समेत चार और नेता बैठकर गिले शिकवे शिकायत दूर करें. पत्र के जरिए किशोर उपाध्याय ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ इन चारों नेताओं की हुई बैठक भी याद दिलाई है.

Last Updated : Jul 7, 2020, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details