उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केदारनाथ त्रासदीः  पौधारोपण कर मृतकों को दी श्रद्धांजलि,  तीर्थनगरी में बनाया गया स्मृति वन

6 वर्ष पूर्व केदारनाथ त्रासदी में जान गंवाने वालों की याद में तीर्थनगरी में एक विशेष स्मृति वन बनाया गया. यहां उनकी याद में पौधे रोपे गए.

By

Published : Jun 16, 2019, 11:04 PM IST

पौधारोपण

ऋषिकेशः केदारनाथ आपदा के 6 वर्ष पूरे होने पर रविवार को ऋषिकेश वन रेंज में आपदा के दौरान मृतकों की याद में पौधरोपण किया गया. इस दौरान सभी विभागों के लोगों ने अपनी जिम्मेदारी निभाने का फैसला लिया. ऋषिकेश मंदिर में उपजिलाधिकारी प्रेमलाल, तहसीलदार रेखा आर्य, महापौर अनीता ममगई के साथ सिंचाई विभाग और वन विभाग के लोगों ने आपदा के 6 वर्ष पूरे होने पर स्मृति वन लगाकर त्रासदी में मारे गए लोगों को याद किया.

केदारनाथ त्रासदी के मृतकों की याद में पौधारोपण.

महापौर अनीता ममगाई ने कहा कि इस स्मृति वन में चार धाम यात्रा करने वाले यात्री भी अपने पूर्वजों के नाम से पौधे लगा सकते हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वयं अपने सास के नाम से पौधारोपण किया है और वह इसकी देखरेख का पूरा ध्यान रखेंगी.

यह भी पढ़ेंः बिजली की फिजूलखर्ची कर अधिकारी ही लगा रहे ऊर्जा विभाग को चूना

स्मृति वन में सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने पूर्वजों के नाम से पौधे लगाएं. यहां पहुंचे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अलग-अलग तरह की जिम्मेदारी के निर्देश दिए गए. वन विभाग को इस वन के देखरेख की जिम्मेदारी दी गई वहीं नगर निगम को सफाई और रखरखाव की जिम्मेदारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details