उत्तराखंड

uttarakhand

अनुच्छेद 370: कश्मीरी व्यापारी बोले- सरकार का फैसला हैरान करने वाला

By

Published : Aug 5, 2019, 4:04 PM IST

Updated : Aug 5, 2019, 4:31 PM IST

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 व 35 (ए) को हटाने की पेशकश अमित शाह द्वारा की गई, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का एलान हुआ. वहीं देहरादून में व्यापार कर रहे कश्मीरी व्यापारी इस फैसले को सही नहीं मान रहे हैं, उनका कहना है कि इस तरह का फैसला अचानक नहीं लेना चाहिए.

kashmiri traders

देहरादून: जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प पेशकर करने के बाद देशभर से प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. देश की जनता मोदी सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक बता रही है, लेकिन देहरादून में पिछले कई सालों से व्यापार कर रहे अंजुमन हुसैन का कहना है कि कश्मीर के लोग हमेशा भारत का हिस्सा रहे हैं और हमेशा रहना चाहते हैं.

अनुच्छेद 370 को लेकर कश्मीरी व्यापारी से ईटीवी भारत की खास बातचीत.

अचानक केंद्र सरकार द्वारा लिया गया ये फैसला कश्मीरी लोगों को हैरानी में डालने वाला रहा. कश्मीरी व्यापारी अंजुमन हुसैन का कहना है कि सरकार का यह फैसला कश्मीरी लोग किस तरह से लेते हैं, यह देखने वाली बात होगी. बता दें कि, अंजुमन हुसैन देहरादून में कश्मीरी कपड़ों का कारोबार लंबे समय से करते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःअनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले का विधानसभा अध्यक्ष ने किया स्वागत, कहा- मोदी हैं तो मुमकिन है

हुसैन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू है, इंटरनेट सेवा बंद है, इसलिए उनकी मां से बात नहीं हो पा रही है. उन्हें घर में राशन और खाने-पीने की चीजों को लेकर चिंता हो रही है. साथ ही कहा कि इस कर्फ्यू के कारण उनके भाई की शादी भी नहीं हो पाई.

Last Updated : Aug 5, 2019, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details