उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह, कश्मीरी स्टूडेंट्स ने आवाम से की शांति की अपील

सोशल में मीडिया में कश्मीरी छात्रों के लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही है. ताजा मामला सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही 8 कश्मीरी छात्रों द्वारा छात्रावास को नुकसान पहुंचाने की झूठी खबर का है. जिसे खुद कश्मीरी छात्र संगठन और देहरादून पुलिस ने अफवाह साबित किया है.

By

Published : Mar 19, 2019, 1:01 PM IST

doon

देहरादून: पुलवामा आतंकी हमले के बाद देवभूमि की शांति की फिजाओं में सोशल मीडिया के जरिए कुछ असमाजिक तत्वों जहर घोलने की नापाक कोशिश की थी. जिसका खामियाजा दून में पढ़ने वाले कश्मीरी स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ा था. हालांकि, प्रशासन की मुस्तैदी के चलते हालात अब काबू में है और कश्मीरी छात्रों ने भी आवाम से शांति की अपील की है.

शांती की अपील करते कश्मीर छात्र

पढे़ं-राहुल गांधी की रैली के बाद उत्साहित कुंजवाल बोले- मजबूत हुई पार्टी, पांचों सीटों पर होगा कब्जा

बता दें कि सोशल में मीडिया में कश्मीरी छात्रों के लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही है. ताजा मामला सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही 8 कश्मीरी छात्रों द्वारा छात्रावास को नुकसान पहुंचाने की झूठी खबर का है. जिसे खुद कश्मीरी छात्र संगठन और देहरादून पुलिस ने अफवाह साबित किया है.

जम्मू कश्मीर स्टूडेंट्स एसोसिएशन के सेक्रेटरी नासिर खुहमी ने बताया कि 400 से अधिक कश्मीरी छात्रों ने देहरादून वापस आकर अपनी पढ़ाई दोबारा शुरू कर दी है. लेकिन अभी भी सोशल मीडिया पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. उनका कहना है कि स्टूडेंट्स यूनियन, पुलिस और इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम ने जब मौका मुआयना किया तो ये सब बातें अफवाहें निकली.

कश्मीरी छात्र एशोसिएशन का देहरादून ने पूरे देश की अवाम से गुजारिश की है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें. छात्रों का कहना है कि कश्मीर भी भारत का ही हिस्सा है. जितना इस पर कश्मीरियों का हक है उतना ही हक आपका भी है. उनका कहना है कि सभी को साथ लेकर कश्मीर मसले पर कुछ स्थायी समाधान निकल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details