उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 8, 2020, 4:57 PM IST

Updated : Sep 8, 2020, 8:09 PM IST

ETV Bharat / state

पत्रकार को धमकी देने वाले DFO पर कार्रवाई की मांग, विस अध्यक्ष को पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन

नरेंद्रनगर वन प्रभाग के डीएफओ द्वारा एक पत्रकार को जेल भेजने की धमकी देने के बाद ऋषिकेश के पत्रकारों में आक्रोश है. वहीं, पत्रकारों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को ज्ञापन सौंपकर डीएफओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ऋषिकेश
प्रेमचंद अग्रवाल को पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन

ऋषिकेश: नरेंद्र नगर वन प्रभाग के डीएफओ द्वारा एक पत्रकार को धमकी देने को लेकर पत्रकारों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें पत्रकारों ने विस अध्यक्ष से इस मामले में डीएफओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

नरेंद्रनगर वन प्रभाग के डीएफओ द्वारा एक पत्रकार को जेल भेजने की धमकी देने के बाद ऋषिकेश के पत्रकारों में आक्रोश है. पत्रकारों ने धमकी को प्रेस की आजादी पर प्रहार बताया है. मामले में पत्रकारों ने जहां पहले वन मंत्री हरक सिंह रावत को इसकी शिकायत की थी. वहीं, अब विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को भी ज्ञापन सौंपकर डीएफओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

प्रेमचंद अग्रवाल को पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन

ये भी पढ़े:पर्यटन सीजन को लेकर हुआ मंथन, कॉर्बेट प्रशासन ने व्यवसायियों से की चर्चा

बता दें कि मुनिकी रेती क्षेत्र में एक होटल मालिक के द्वारा वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से पुश्ता बनाया जा रहा था. जिसके खिलाफ एक पत्रकार ने समाचार-पत्र में खबर प्रकाशित की थी. जिसके बाद डीएफओ ने बौखलाकर पत्रकार को जेल भेजने की धमकी सार्वजनिक रूप से दी. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

ऐसे में पत्रकारों को डीएफओ की शिकायत विधानसभा अध्यक्ष से भी की है. जिसके बाद प्रेमचंद अग्रवाल ने तत्काल मुख्य वन संरक्षक से फोन पर वार्ता की और मामले का संज्ञान लेने की बात कही. वहीं, उन्होंने कहा कि एक वन अधिकारी द्वारा पत्रकार को धमकी देना निंदनीय है.

Last Updated : Sep 8, 2020, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details