उत्तराखंड

uttarakhand

डोइवाला: सामाजिक क्षेत्र में करोड़ों रुपए के कार्य कर रहा जॉलीग्रांट एयरपोर्ट

By

Published : Dec 1, 2019, 2:35 PM IST

भारतीय विमान प्राधिकरण जॉलीग्रांट द्वारा 10 करोड़ करोड़ रुपए की मशीन कैंसर रोगियों के लिए एम्स ऋषिकेश को प्रदान की गई हैं. इसके अलावा 7 करोड़ रुपए की मॉडर्न लाइब्रेरी देहरादून परेड ग्राउंड में बनाई जा रही है.

Etv Bharat
करोड़ों रुपए किए गए विकास कार्यों में खर्च.

डोइवाला:जॉलीग्रांट एयरपोर्ट की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में एक नई पहचान बनाने जा रही है. वहीं, जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के द्वारा प्रदेश में सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं और ये एयरपोर्ट अबतक करोड़ों रुपए की योजनाओं को मूर्त रूप दे चुका है.

बता दें कि जॉलीग्रांट एयरपोर्ट द्वारा कई विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जा रहा है. जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि भारतीय विमान प्राधिकरण जॉलीग्रांट द्वारा उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक जरुरतों के अनुसार विकास कार्यों को कर रहा है. वहीं, अब तक भारतीय विमान प्राधिकरण द्वारा इस दिशा में कई करोड़ रुपयों के कार्य किए जा चुके हैं.

सामाजिक क्षेत्र में करोड़ों रुपए के कार्य कर रहा जॉलीग्रांट एयरपोर्ट.

यह भी पढ़ें:भारत-नेपाल सीमा पर SSB ने बढ़ाई गश्त, ये है वजह

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि भारतीय विमान प्राधिकरण जॉलीग्रांट द्वारा 10 करोड़ करोड़ रुपए की मशीन कैंसर रोगियों के लिए एम्स ऋषिकेश को प्रदान की गई हैं. इसके अलावा 7 करोड़ रुपए की मॉडर्न लाइब्रेरी देहरादून परेड ग्राउंड में बनाई जा रही है. वहीं, 25 करोड़ रुपये रुद्रप्रयाग में स्किल डेवलपमेंट के लिए खर्च किया गया है और साथ-साथ कई स्कूलों में आवश्यकताओं को देखते हुए कार्य किए जा रहे हैं.

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि भारतीय विमान प्राधिकरण ने अभी तक 50 करोड़ से ऊपर उत्तराखंड के डेवलपमेंट और स्किल डेवलपमेंट के लिए खर्च किए हैं. गौर हो कि आगे भी अपनी भागीदारी निभाते हुए भारतीय विमान प्राधिकरण आवश्यकताओं को देखते हुए कई योजनाओं पर कार्य कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details