उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलवामा आतंकी हमले से गुस्से में देवभूमि के लोग, पाकिस्तान को सबक सीखाने की मांग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद उत्तराखंड की जनता में उबाल. लोग सड़कों पर उतर कर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पाकिस्तान का फूंका पुतला.

उत्तराखंड में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

By

Published : Feb 15, 2019, 5:41 PM IST

ऋषिकेश/नैनीताल/हल्द्वानीःजम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद उत्तराखंड की जनता में उबाल देखने को मिल रहा है. इसी के तहत शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के स्कूली छात्रों और स्थानीय लोगों ने सड़कों पर उतर कर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पाकिस्तान का पुतला फूंका. इस दौरान लोगों ने सरकार से मुहंतोड़ जबाव देने की मांग की. साथ ही आतंकियों का खात्मा कर शहीदों का बदला लेने की बात कही.


बता दें कि गुरुवार को श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर स्थित अवंतिपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं. कई अन्यों के घायल हो गये. इस हमले में देवभूमि के दो जाबांज जवान भी शहीद हुए हैं. उरी में सितंबर 2016 में हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर में यह सुरक्षाबलों पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है. वहीं, पाकिस्तान के इस कायराना हरकत को लेकर पूरे प्रदेश की जनता में आक्रोश है. लोग सड़कों पर उतर कर सरकार से जबाव देने की मांग कर रहे हैं.

ऋषिकेश
इस हमले के बाद तीर्थ नगरी की जनता में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है. स्थानीय लोगों ने सड़कों पर उतर कर पाकिस्तान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारेबाजी करते हुए सरकार से जल्द बदला लेने की मांग की. इस दौरान स्थानीय लोगों ने इस हमले पर राजनीति के बजाय शहीद हुए वीर सपूतों का बदला लेने की मांग की.

नैनीताल
शांत वादियों में भी पाकिस्तान के खिलाफ लोगों का गुस्सा सड़कों पर दिखाई दिया. इस दौरान लोगों ने आतंकी हमले को कायराना बताते हुए जमकर विरोध-प्रर्दशन किया. साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के झंडे को पैरों से कुचलकर रोष जताया. पंत पार्क में स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान का पुतला भी फूंका.

हल्द्वानी
हल्द्वानी सहित लाल कुआं में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का पुतला दहन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार से आतंकवादियों के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब देने और पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. प्रदेश कांग्रेस के महिला अध्यक्ष सरिता आर्य ने प्रधानमंत्री से बड़ी-बड़ी बातें करने के बजाय पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की बात कही. साथ ही कहा कि अब देश के लोगों का धैर्य खत्म हो रहा है. अब बदला लेने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details