उत्तराखंड

uttarakhand

लंबे इंतजार के बाद खुला CM का दरबार, डेढ़ घंटे में आई 170 फरियादें

By

Published : Jul 2, 2019, 1:47 PM IST

Updated : Jul 2, 2019, 1:56 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लंबे समय बाद जनता दरबार लगाया. डेढ़ घंटे तक चले इस जनता दरबार में 170 शिकायतें पहुंचीं. फरियादियों ने भूमि विवाद, आर्थिक मदद, निर्माण, स्वास्थ, बरसाती नुकसान संबंधी और निजी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई.

सीएम का जनता दरबार

देहरादून: लंबे अंतराल के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनता दरबार लगाया. सीएम का जनता दरबार करीब डेढ़ घंटे तक चला. जिसमें 170 से ज्यादा फरियादियों ने सीएम से मदद की गुहार लगाई. खास बात यह रही कि आर्थिक सहायता के लिए आये सभी 49 आवेदनों को स्वीकार कर लिया गया.

निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री कार्यालय के दरवाजे आम लोगों के लिए कुछ देर के लिए खुले. तकरीबन डेढ़ घंटे के सीमित समय में 170 फरियादी मुख्यमंत्री के पास अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे. सुबह 9:30 से 11:00 बजे तक लगे इस जनता दरबार में फरियादियों ने भूमि विवाद, आर्थिक मदद, निर्माण, स्वास्थ, बरसाती नुकसान संबंधी और निजी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई.

सीएम का जनता दरबार

पढ़ें- अनाज मंडी के मुंशी से 8 लाख की लूट, एक आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, दूसरा फरार

जनता दरबार के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि उनके पास करीब 170 आवेदन आए थे. जिनमें से कुछ निर्माण संबंधी, कुछ बरसात में हुए नुकसान और कुछ आर्थिक सहायता के लिए आवेदन आए थे. आर्थिक सहायता के लिए आए सभी 49 आवेदनों को स्वीकार कर लिया गया है. जनता दरबार में कुछ शिकायतें भी प्राप्त हुई है जिन्हें संबंधित विभागों को भेजा गया है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बात की खुशी जताते हुए कहा कि जनता दरबार में कई महत्वपूर्ण सुझाव भी आए, जिनका सरकार ने स्वागत किया है.

Last Updated : Jul 2, 2019, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details