उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य स्थापना के अगले दिन जनता को समर्पित होगा जानकी सेतु, CM कर सकते हैं लोकार्पण

By

Published : Nov 6, 2020, 9:42 PM IST

16 साल के लंबे इंतजार के बाद ऋषिकेश के लोगों का सपना साकार होने जा रहा है. राज्य स्थापना के अगले दिन जानकी सेतु जनता को समर्पित कर दिया जाएगा.

Rishikesh Janaki Setu
ऋषिकेश जानकी सेतु

ऋषिकेश:मुनिकी रेती से स्वर्गाश्रम को जोड़ने वाले जानकी पुल पर चलने का सपना साकार होने जा रहा है. 10 नवंबर को पुल का लोकार्पण करने की तिथि निश्चित हो गई है. लोकार्पण के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पहुंचने की संभावना है.

10 नबंबर को जनता को समर्पित हो जाएगा जानकी सेतु.

लोकार्पण से ठीक पहले कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने पुल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से लोकार्पण की तैयारियों को लेकर चर्चा भी की. इस मौके पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि 16 साल बाद लोगों के सपनों को पंख लगने का समय आ गया है. 10 नवंबर से लोग पुल पर आप लोग आवागमन कर सकेंगे. इससे राम झूला पुल पर भी लोगों का दबाव कम होगा.

लोकार्पण से पहले कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया जानकी सेतु का निरीक्षण.

पढ़ें- लक्ष्मण झूला के पास बनेगा नया सरफेस पुल, केंद्र को भेजा 66 करोड़ का डीपीआर

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि जानकी सेतु के बनने के बाद यहां आने वाले लोगों को काफी सुविधाएं मिलेगी. साथ ही जाम की समस्या से भी काफी निजात मिलेगी. अब राम झूला और लक्ष्मण झूला के लोगों को ऋषिकेश आवाजाही करने के लिए अब लंबी दूरी का सफर भी तय नहीं करना पड़ेगा. इसके साथ ही इस पुल के दोनों तरफ रोजगार की भी संभावनाएं बढ़ेगी और युवाओं को रोजगार भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details