उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना संकट: तब्लीगी जमातियों का आतंक, स्वास्थ्यकर्मी और अस्पताल प्रबंधन के नाक में किया दम

देश इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है, लेकिन संकट के इस दौर में भी कुछ लोग देश और समाज के लिए नासूर बनने का काम कर हैं. खबर है मरकज से आये तब्लीगी जमातियों ने दून अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्यकर्मियों के नाक में दम कर रखा है.

By

Published : Apr 5, 2020, 10:25 AM IST

Updated : Apr 11, 2020, 9:52 AM IST

dehradun
जमातियों का आतंक

देहरादून: देशभर में मरकज से आये जमातियों की लापरवाही ने जहां कोरोना संक्रमण खतरा बढ़ा दिया है. पूरे देश में इनकी लापरवाही से तेजी से देश में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. इतना ही नहीं इन जामतियों की वजह से देश के कई हिस्सों के साथ साथ उत्तराखंड से भी परेशान करने वाली दु:खद खबर सामने आ रही है. देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज से ऐसे ही कोरोना संदिग्धों की बदसलूकी का मामला सामने आ रहा है. हालांकि, पुलिस की सख्ती के बाद अब ये लोगों अपनी हरकतों से बाज आते दिख रहे हैं.

तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने वाले जमातियों को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां ये जमातियों ने अस्पताल प्रबंधन के नाक में दम कर रखा है. ये लोग अस्पताल में 20 से 25 रोटियों की मांग रहे हैं. साथ ही बड़े-बड़े ग्लासों में चाय मांग रहे हैं. इन जमातियों की वजह से ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का मामला 7 से 22 तक पहुंच चुका है. ये जमाती ना तो प्रशासन को अपनी सही जानकारी दे रहे हैं और चोरी छिपे अपने गांवों में जा रहे हैं. जिसकी वजह से देश समेत उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

तब्लीगी जमातियों का आतंक

दरअसल, दून मेडिकल अस्पताल में करीब 15 मरकज से आए कोरोना संक्रमित और संदिग्धों को रखा गया है. यहां जानकारी मिली है कि यह लोग खाने को लेकर एक दूसरे से छीना झपटी और दुर्व्यवहार कर रहे हैं. यही नहीं ये लोग स्वास्थ्यकर्मियों से बदसलूकी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह लोग क्वारंटाइन होने के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं कर रहे हैं. यही नहीं किसी भी जगह पर थूकने और डॉक्टर द्वारा दी गई सलाह का पालन नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़े:कोरोना : शोधकर्ताओं की तरह विश्व के नेताओं को भी साथ आने की जरूरत

क्वारंटाइन में भी इन लोगों द्वारा बदसलूकी करने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने डीआईजी से फोन पर इसकी शिकायत की है. जिसके बाद पुलिस ने सख्त लहजे में इन लोगों को अपनी आदतें सुधारने की हिदायत दी गई है. बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे में पुलिस की हिदायत के बाद इन लोगों की तरफ से व्यवहार में कुछ सुधार आया है. वहीं, देश के कई अस्पतालों से भी जामतियों द्वारा बदसलूकी करने का मामला सामने आया है.

Last Updated : Apr 11, 2020, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details