उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में ITBP ने मनाया गणतंत्र दिवस, आईजी पीएस पापता ने बढ़ाया जवानों का मान

By

Published : Jan 26, 2020, 7:59 PM IST

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी ने शानदार सैन्य रीति से 71वां गणतंत्र दिवस मनाया. इस अवसर पर अकादमी परेड ग्राउंड में आकर्षक वेशभूषा से सुसज्जित सैन्य दस्ते ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी.

etv bharat
ITBP ने मनाया गणतंत्र दिवस

मसूरी:भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी ने शानदार सैन्य रीति से 71वां गणतंत्र दिवस मनाया. इस अवसर पर अकादमी परेड ग्राउंड में आकर्षक वेशभूषा से सुसज्जित सैन्य दस्ते ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. जिसमें सभी अधिकारियों और जवानों ने देश की आन, बान और शान की रक्षा हेतु संकल्प लिया. वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईजी पीएस पापता सहित अन्य अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

मुख्य अतिथि आईजी पीएस पापता ने कार्यक्रम के दौरान जवानों को संबोधित किया. जिसमें संघर्ष एवं आजादी के महत्व को समझाते हुए देश की संप्रभुता की रक्षा करने की बात कही. उन्होंने कहा कि देश में कई आंतरिक एवं बाह्य विघटनकारी ताकतों की सक्रियता काफी बढ़ गई है. जिसके कारण तेजी से बदलते सुरक्षा परिदृश्य के कारण जवानों को ड्यूटी सतर्कता एवं तत्परता से निभाने का आह्वान किया. उन्होंने देश को अभेद्य सुरक्षा प्रदान करने वाली भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की शानदार उपलब्धियां गिनाते हुए बधाई दी.

ITBP ने मनाया गणतंत्र दिवस

ये भी पढ़े:गणतंत्र दिवस से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों पर एक नजर

वहीं इस अवसर पर आईजी पीएस पापता द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों और जवानों को उनकी लंबी और समर्पित सेवाओं के लिए प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. जिसमें डीजी कमेंडेशन में सिल्वर डिस्क असिस्टेंट कमांडेंट सूर्यकांत, इंस्पेक्टर विनोद कुमार, इंस्पेक्टर सोहन सिंह, इंस्पेक्टर अनिल कुमार, एसआई अमर सिंह, कॉन्स्टेबल रामधन और गोल्ड डिस्क हेड कॉन्स्टेबल विजय सिंह, अर्जुन सिंह, आर-मरीमुथु, रवि कुमार, और रोहित चौहान को सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details