उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मुख्य सचिव से मिला निवेशकों का दल, डेयरी और एग्रो फार्मिंग में दिखाई रुचि

मुख्य सचिव उत्पल कुमार की अध्यक्षता में इन्वेस्टर और आला अधिकारियों की बैठक हुई. जिसमें ऑर्गेनिक, कांटेक्ट फॉर्मिंग, डेयरी, लॉजिस्टिक, एग्रो प्रोसेसिंग और होमस्टे के विश्वस्तरीय निवेशकों को प्रदेश में औद्योगिक निवेश और पॉलिसी प्रोत्साहन के बारे में जानकारी दी गई.

By

Published : Nov 16, 2019, 10:16 PM IST

Updated : Nov 16, 2019, 10:54 PM IST

निवेशक

देहरादूनःउत्तराखंड में निवेश करने के लिए निवेशकों की रुचि लगातार बढ़ रही है. इसी कड़ी में सिंगापुर, मलेशिया और भारतीय इंडस्ट्री के बड़े निवेशकों ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार से मुलाकात की. इस दौरान उत्पल कुमार ने इन अधिकारियों से मुलाकात कर उत्तराखंड में इन्वेस्टमेंट की संभावनाओं पर चर्चा की. जिसमें अधिकारियों ने ऑर्गेनिक फार्मिंग, डेयरी और पर्यटन जैसे कई सेक्टरों में संभावनाओं को निवेशकों के सामने रखा. निवेशकों ने भी बैठक में इन सेक्टरों में खासा रुचि दिखाई.

मुख्य सचिव से मिला निवेशकों का दल.

अधिकारियों ने निवेशकों को बताया कि उत्तराखंड में निवेश का वातावरण बनाने के लिए पर्यटन, कृषि, दुग्ध और वैकल्पिक ऊर्जा आदि क्षेत्र में नई नीतियां लाई गई हैं. सचिव कृषि दुग्ध और मत्स्य पालन विभाग आर मीनाक्षी सुंदरम ने एग्रो प्रोसेसिंग और कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग पर प्रदेश के परिपेक्ष में विस्तार से जानकारी दी. वहीं, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने प्रदेश में संचालित होम स्टे योजना के बारे में बताया.

ये भी पढ़ेंः9 साल के इंतजार के बाद उत्तराखंड में शुरू हुई वर्चुअल क्लास, सीएम त्रिवेंद्र बने 'टीचर'

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि बीते साल हुए इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन के बाद से उत्तराखंड के प्रति निवेशकों की रुचि बढ़ी है. शनिवार को भी निवेशकों का डेलिगेशन उत्तराखंड पहुंचा था. प्रदेश में एग्रो फार्मिंग, डेयरी उद्योग और पर्यटन के क्षेत्र में निवेशकों की सबसे ज्यादा रुचि है. ऐसे में आने वाले दिनों में कई सकारात्मक पहलू देखने को मिलेंगे.

Last Updated : Nov 16, 2019, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details