उत्तराखंड

uttarakhand

जिला सहकारी बैंक में भर्ती मामले पर जांच शुरू, दो सदस्य कमेटी 15 दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

By

Published : Apr 2, 2022, 7:43 PM IST

उत्तराखंड में चर्चा में रही जिला सहकारी बैंक की चतुर्थ श्रेणी की भर्ती जांच के दायरे में आ गई है. तीन जिलों के लिए 2 सदस्य कमेटी गठित की गई है. जो 15 दिन में जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी.

District Cooperative Bank
जिला सहकारी बैंक में भर्ती

देहरादूनःजिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती को लेकर शासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. मामले में शासन ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. जांच कमेटी 3 जिलों के जिला सहकारी बैंक में हुई भर्ती को लेकर जांच करेगी.

दरअसल, शासन ने जिला सहकारी बैंक में चतुर्थ श्रेणी पर हुई भर्ती को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं. इस भर्ती को लेकर कुछ अभ्यर्थियों ने शिकायत की थी. इसी शिकायत का संज्ञान लेते हुए शासन की तरफ से जांच के लिए कमेटी गठित की गई है.

ये भी पढ़ेंःडॉक्टर निधि उनियाल का प्रीतम सिंह ने किया बचाव, यूकेडी ने स्वास्थ्य सचिव का फूंका पुतला

बता दें कि देहरादून, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले के जिला सहकारी बैंक में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती की गई है. ऐसे में 3 जिलों के लिए 2 सदस्य कमेटी गठित कर जांच के लिए कह दिया गया है. जांच आदेश में साफ किया गया है कि यह जांच कमेटी 15 दिनों के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट शासन को भेजेगी.

इस जांच कमेटी में उप निबंधक सहकारी समिति नीरज बेलवाल को अध्यक्ष और मान सिंह सैनी उपनिबंधक सहकारी समिति को सदस्य नामित किया गया है. यह भर्तियां बीजेपी की पिछली सरकार के दौरान की गई थी. उस दौरान शिकायतें आने के बाद इस पर जांच के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details