उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 29, 2019, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ उपचुनाव: कांग्रेस से मयूख महर की दावेदारी पक्की, कई बड़े नेताओं ने लगाई मुहर

पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद पिथौरागढ़ विधानसभा सीट खाली हो गई थी. जहां पर आगामी 25 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. कांग्रेस इस सीट पर पूर्व विधायक मयूख महर को उतारने की तैयारी में है.

प्रीतम सिंह

हल्द्वानीःपिथौरागढ़ उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस मयूख महर को चुनाव मैदान में उतारने जा रही है. जिस पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह गुजंवाल ने मुहर लगा दी है. उनका कहना है कि कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ मयूख को चुनाव मैदान में उतारेगी और जीत दर्ज करेगी.

गौर हो कि पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद पिथौरागढ़ विधानसभा सीट खाली हो गई थी. जिसके बाद उपचुनाव को लेकर तारीख तय कर दी गई है. जिसके तहत आगामी 25 नवंबर को मतदान किया जाएगा. जबकि, 28 नवंबर को परिणाम घोषित होंगे. चुनाव की तिथि के एलान होने के बाद कांग्रेस और बीजेपी अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की कवायद में जुट गई है.

पिथौरागढ़ उपचुनाव की तैयारी तेज.

ये भी पढे़ंःस्टिंग मामला: गुटबाजी छोड़ हरदा संग कांग्रेसी, हरक को पद से हटाने की मांग

उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी जल्द ही प्रत्याशी के नाम का एलान कर देगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि पार्टी की पहली प्राथमिकता पिथौरागढ़ उपचुनाव में पूर्व विधायक मयूर सिंह मेहर को उम्मीदवार बनाने की है और पार्टी उन्हें मनाने में जुटी हुई है. साथ ही त्रिवेंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब तक का उनका कार्यकाल बेहद निराशाजनक रहा है. ऐसे में जनता बीजेपी को सबक सिखाने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढे़ंःभैयादूज पर परुली दी से मिले भगत दा, बीमार बहन का जाना हालचाल

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि उपचुनाव में मयूख महर जीत हासिल करेंगे. उन्होंने विधायक रहते हुए पिथौरागढ़ के लिए कई काम किए हैं. बीजेपी के लिए यह सीट आसान नहीं होगी. मयूख महर के आगे प्रकाश पंत भी नहीं टिक पाते थे. साथ ही कहा कि लोग बीजेपी के नीतियों को जान चुके हैं. ऐसे में जनता अब बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखाएगी.

ये भी पढे़ंःमिड डे मील योजना में ऑडिट कर होगी गुणवत्ता की जांच, उसाटा को भेजा प्रस्ताव

वहीं, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह गुजंवाल का कहना है कि पिथौरागढ़ में मयूख महर मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे. मयूख महर पिथौरागढ़ से दो बार विधायक रह चुके हैं और उन्होंने क्षेत्र का विकास किया है. ऐसे में महर जनता की पहली पसंद हैं. साथ ही कहा कि हरीश रावत समेत सभी कांग्रेसी मयूख के समर्थन में चुनाव प्रचार-प्रसार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details