उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ट्रेन से सफर करने का प्लान हो सकता है कैंसिल, समर वेकेशन के चलते बुकिंग फुल

ट्रेन से सफर करने वाले यात्री हो जाए सावधान. आने वाले महीनों में नहीं मिल पाएगा कन्फर्म टिकट. ट्रेनों की सीट फुल.

By

Published : May 12, 2019, 11:36 PM IST

ट्रेन.

देहरादून: ट्रेन का सफर तय कर अगर आपको कही जाना है तो आपके हाथ निराशा लग सकती है. दरअसल, छुट्टी सीजन शुरू होने से पहले ही ट्रेनों में बुकिंग फुल हो गई है. जन शताब्दी की बात करें तो इस ट्रेन में तो सीटें अगले महीने तक के लिए रिजर्व हो गई हैं.

गर्मियों के सीजन में बच्चों की छुट्टियां के दौरान अगर आप कही जाने का प्लान बन रहे हैं वो भी ट्रेन से तो शायद आपको अपना कार्यक्रम बदलना पड़ सकता है. देहरादून से जाने वाली लगभग सभी ट्रेनों की सीटें रिजर्व हो चुकी हैं. जनशताब्दी, गंगा राप्ती एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस की सीटें तो अगले महीने के 15 जून तक के लिए बुक हो चुकी हैं. ऐसे में यात्रियों के पास सिर्फ करंट बुकिंग का ही सहारा बचता है.

पढ़ें- राफ्टिंग का लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में पंहुच रहे पर्यटक, व्यवसायियों के खिले चेहरे

रेलवे रिजर्वेशन पर्वेक्षक संजय अमन ने बताया कि छुट्टियों को लेकर अधिकतर ट्रेन फुल चल रही हैं. उन्होंने बताया कि देहरादून जनशताब्दी पूरे महीने के लिए रिजर्व हो चुकी है. किसी भी क्लास में कोई सीट नहीं बची है. यहां तक की वेटिंग की टिकट भी करीब 350 पार कर चुकी है. ईस्टर्न साइड को गाड़िया गंगा राप्ती एक्सप्रेस ओर उपासना एक्सप्रेस की भी सभी सीटें फुल चल रही हैं.

इसके अलावा जम्मू जाने वाली सभी ट्रेन, ऋषिकेश से माता वैष्णो देवी कटरा जाने वाली हेमकुंड एक्सप्रेस, कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस, गोरखपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस, भागलपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस में भी सीटें फुल हो चुकी हैं. बावजूद इसके रिजर्वेशन के लिए टिकट काउंटरों पर लंबी कतारें लग रही हैं, लेकिन कन्फर्म टिकट न मिलने से लोगों को मायूस लौटना पड़ रहा है. कुछ तो सैकड़ों पार कर चुकी वेटिंग टिकट भी ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details