उत्तराखंड

uttarakhand

एलौपैथी Vs आयुर्वेद विवादः रामदेव के खिलाफ IMA ने कैंट थाने में दी तहरीर

By

Published : Jun 23, 2021, 9:40 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 10:55 PM IST

बाबा रामदेव एलौपैथी पर विवादित बयान देकर भले ही सुर्खियां बटोर चुके हों, लेकिन अब उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. अब आईएमए की उत्तराखंड शाखा ने देहरादून गढ़ी कैंट थाने में तहरीर दी है.

baba ramdev
रामदेव

देहरादूनः एलौपैथी पर विवादित बयान देकर घिरे बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की उत्तराखंड शाखा ने बाबा रामदेव के खिलाफ देहरादून गढ़ी कैंट थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को शिकायती पत्र सौंपा है.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दरअसल, बाबा रामदेव ने महाकुंभ में कोरोना जांच फर्जीवाड़े को मेडिकल टेररिज्म बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त सजा दिए जाने की बात कही है. जिसे लेकर आईएमए में भारी रोष है.

रामदेव के खिलाफ IMA ने कैंट थाने में दी तहरीर.

ये भी पढ़ेंःएलोपैथी के बाद रामदेव के डॉक्टरों पर विवादित बयान पर भड़का IMA, गिरफ्तारी की मांग

बुधवार को आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद शर्मा, सचिव अजय खन्ना प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ. संजय उप्रेती की ओर से एलोपैथिक डॉक्टरों का मजाक उड़ाने के मामले में गढ़ी कैंट थाने में तहरीर दी गई. तहरीर में स्वामी रामदेव, स्वामी शंकरदेव और आचार्य बालकृष्ण पर विभिन्न कंपनियों का गलत तरीके से संचालन और प्रचार-प्रसार के आरोप लगाए गए हैं.

शिकायती पत्र.

ये भी पढ़ेंःरामदेव के ठेंगे पर कोरोना कर्फ्यू के नियम, रोज जुटा रहे हजारों की भीड़, प्रशासन बेखबर

आईएमए के डॉक्टरों ने बाबा रामदेव पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. इस संबंध में आईएमए के सचिव डॉ. अजय खन्ना का कहना है कि एलोपैथिक का मजाक उड़ाकर और एलोपैथ डॉक्टरों के खिलाफ बयान बाजी कर बाबा रामदेव ने इस व्यवसाय से जुड़े लोगों का अपमान किया है. ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी पढ़ेंःएलोपैथी V/S आयुर्वेद: SC पहुंचे रामदेव, सभी केस दिल्ली ट्रासंफर करने की मांग

उन्होंने बताया कि आईएमए ने एलोपैथिक डॉक्टरों का मजाक उड़ाने के मामले में कार्रवाई करने की मांग को लेकर गढ़ी कैंट थाने में तहरीर दी गई है. इससे पहले भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से बाबा रामदेव के बयानों के विरोध में आईएमए ने एक हजार करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा है.

Last Updated : Jun 23, 2021, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details