उत्तराखंड

uttarakhand

VIDEO: वायु सेना के MI 17 हेलीकॉटर ने केदारनाथ हेलीपैड से दुर्घटनाग्रस्त चॉपर को किया लिफ्ट

By

Published : Oct 27, 2019, 1:25 PM IST

Updated : Oct 27, 2019, 1:50 PM IST

भारतीय वायु सेना के एमआई 17 V5 हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ हेलीपैड (11,500 फीट) से यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को एयरलिफ्ट कर लिया है.

crashed aircraft

देहरादूनःभारतीय वायु सेना के एमआई 17 V5 हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ हेलीपैड से दुर्घटनाग्रस्त चॉपर को एयरलिफ्ट कर लिया है. जिसे देहरादून के सहस्त्रधारा पहुंचाया गया है.

वायु सेना के MI 17 हेलीकॉटर ने केदारनाथ हेलीपैड से दुर्घटनाग्रस्त चॉपर को किया एयर लिफ्ट.

गौर हो कि, बीते 23 सितंबर को यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड का एक हेलीकॉप्टर फाटा से तीर्थयात्रियों को लेकर केदारनाथ जा रहा था. इस दौरान हेलीकॉप्टर जैसी ही केदारनाथ हैलीपैड पर लैंडिंग करने लगा, तभी उसका संतुलन बिगड़ गया और हेलीकॉप्टर सही तरीक से लैंडिंग नहीं कर पाया था. इस हादसे में हेलीकॉप्टर के पीछे और पायलट की ओर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था.

ये भी पढे़ंःजौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब एयरबस की उड़ान होगी संभव, विस्तारीकरण का खाका तैयार

वहीं, हादसे में पायलट राजेश भारद्वाज और समेत 6 तीर्थयात्रियों को हल्की चोंटे आई थी. हादसे के बाद से ही हेलीकॉप्टर केदारनाथ में ही था. जिसे ठीक करने के लिए कई इंजीनियर भी आए, लेकिन ज्यादा नुकसान होने के कारण हेलीकॉप्टर ठीक नहीं हो पाया. जिसके बाद कंपनी ने वायु सेना के एमआई 17 के मदद ली.

इसी कड़ी में भारतीय वायु सेना के एमआई 17 V5 हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ हेलीपैड (11500 फीट) से यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का एयरलिफ्ट कर लिया है. हेलीकॉप्टर को देहरादून के सहस्त्रधारा स्थित हेलीपैड पहुंचा दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःSI माया बिष्ट के निधन पर हरदा ने जताया दुःख, कहा- बच सकती थी होनहार सब इंस्पेक्टर की जान

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि यूटी कंपनी के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद कंपनी को केदारनाथ से हेली को हटाने को कहा गया था. कंपनी की ओर से एम आई 17 की मदद मांगी गई थी. जिसके बाद वायु सेना की मदद लेकर एयरलिफ्ट किया गया है.

Last Updated : Oct 27, 2019, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details