उत्तराखंड

uttarakhand

निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मणि ने भरी हुंकार, बोले- गाय के मुद्दे को लेकर लड़ रहा लड़ाई

By

Published : Apr 7, 2019, 9:11 PM IST

सिद्ध कथा वाचक और निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मणि महाराज ने कहा कि देश में गौ रक्षक होने का प्रश्न पूछा जाता है, कोई व्यक्ति इस बात का प्रमाण नहीं दे पाता है. ऐसे में 'मैं गौरक्षक हूं' का प्रमाण ना दे तबतक उसे कन्यादान की अनुमति प्राप्त नहीं होती है. ये सनातन पद्धति है. देश में एक ही नारा गौरक्षक का होना चाहिए.

निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मणि महाराज रैली.

देहरादूनःलोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. चुनाव के मद्देनजर विभिन्न राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में टिहरी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मणि महाराज ने सैकड़ों समर्थकों के साथ राजधानी देहरादून में पदयात्रा निकाली. इस दौरान उन्होंने शहर के विभिन्न स्थानों पर रैली कर अपने पक्ष में वोट मांगा. वहीं, उन्होंने कहा कि देश में गौमाता की सुध नहीं ली जा रही है. वो गाय के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में उतरे हैं.

जानकारी देते निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मणि महाराज.


प्रसिद्ध कथा वाचक और निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मणि महाराज ने रविवार को अपने समर्थकों के साथ रैली निकाली. इस दौरान उनकी पदयात्रा रिस्पना पुल, धर्मपुर, तहसील चौक, एश्ले हॉल चौक से होते हुए परेड ग्राउंड पर समाप्त हुई. प्रत्याशी गोपाल मणि महाराज ने कहा कि देश में गौ रक्षक होने का प्रश्न पूछा जाता है, कोई व्यक्ति इस बात का प्रमाण नहीं दे पाता है. ऐसे में 'मैं गौरक्षक हूं' का प्रमाण ना दे तबतक उसे कन्यादान की अनुमति प्राप्त नहीं होती है. ये सनातन पद्धति है. देश में एक ही नारा गौरक्षक का होना चाहिए. वो इसे लेकर जनता के बीच जा रहे हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि उन्हें गाय के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा है. देश का एक मुख्य मुद्दा गाय है. गाय का मुद्दा उठने पर जनता दलों की ओर नहीं देख रही है, बल्कि लोग अब निर्दलीय होते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःदेवभूमि में लोकसभा चुनाव में इतने बुजुर्ग मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

गौर हो कि गोपाल मणि महाराज को कथा वाचक के साथ गौ रक्षक भी माना जाता है. विगत कई सालों से गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने के लिए प्रयासरत नजर आ रहे हैं. वहीं, अब उन्होंने खुद संसद में जाकर गाय की आवाज को उठाने का संकल्प लिया है. ऐसे में अब देखना ये होगा कि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर टिहरी लोकसभा से गोपाल मणि महाराज को जनता अपना समर्थन देकर संसद तक पहुंचाती है या नहीं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details