उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड पुलिस कॉन्स्टेबल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वर्दी भत्ते में बढ़ोतरी, शासनादेश जारी

राज्यपाल की स्वीकृति के बाद उत्तराखंड पुलिस में वर्दी भत्ते की बढ़ोतरी का शासनदेश जारी किया गया. जिसके अंतर्गत अब हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल को हर साल मिलने वाले वर्दी भत्ते को 2250 रुपए को बढ़ाकर 3300 कर दिया गया है. जबकि, पुलिस बल के समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 1500 रुपए वर्दी भत्ते को बढ़ाकर 2200 कर दिया गया है.

By

Published : Jul 23, 2022, 6:15 PM IST

Dehradun latest news
उत्तराखंड पुलिस के वर्दी भत्ते में बढ़ोतरी

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस विभाग में हेड कॉन्स्टेबल, कॉन्स्टेबल सहित सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के वर्दी भत्ते में बढ़ोतरी की गई है. इस मामले में राज्यपाल की स्वीकृति के बाद शासनदेश जारी किया गया है. राज्य सरकार गृह विभाग आदेश पत्र अनुसार, अब पुलिस विभाग में नियुक्त हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल को हर साल मिलने वाले वर्दी भत्ते को 2250 रुपए को बढ़ाकर 3300 कर दिया गया है.

जबकि, दूसरी तरफ पुलिस बल के समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को हर साल मिलने वाले 1500 रुपए वर्दी भत्ते को बढ़ाकर 2200 कर दिया गया है. बता दें कि यह वर्दी भत्ते में बढ़ोतरी का शासनादेश 29 मार्च 2022 से लागू होगा.

शासनादेश की प्रति.

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड पुलिस विभाग में नियुक्त हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल को हर साल वर्दी के स्थान पर 2250 रुपए का भुगतान होता था. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस बल के समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी इससे पहले हर साल 1500 भत्ते का भुगतान होता था. लेकिन अब नए शासनादेश के अनुसार इनके वर्दी भत्ते में बढ़ोतरी कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details