उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 2, 2021, 11:30 AM IST

ETV Bharat / state

महंगाई की मार: कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 190 रुपए की बढ़ोत्तरी

सोमवार देर रात से तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 190 रुपए की बढ़ोत्तरी कर दी है. तेल कंपनियां अगले कुछ दिनों में घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम भी बढ़ा सकती हैं.

commercial gas cylinders
कमर्शियल गैस सिलेंडर.

देहरादून:बढ़ती महंगाई के बीच आम नागरिकों को एक बार फिर महंगाई का बड़ा झटका लग चुका है. दरअसल, सोमवार देर रात्रि से तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडरों के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है. इसके तहत कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 190 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है, जिसके बाद अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1387 रुपए से बढ़कर 1577.50 रुपए हो चुकी है.


जानकारी साझा करते हुए उत्तराखंड एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने बताया कि फिलहाल तेल कंपनियों की ओर से कमर्शियल गैस सिलेंडरों के दामों में ही बढ़ोत्तरी की गई है. अभी घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं. इससे पहले 1 जनवरी को कमर्शियल गैस सिलेंडर और 5 जनवरी को घरेलू गैस सिलेंडर के दाम तेल कंपनियों ने बढ़ाए थे.

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड के लिए कैसा रहा आम बजट, जानिए वरिष्ठ स्तंभकार डॉ. सुशील कुमार से

बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेल कंपनियां अगले कुछ दिनों में घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम भी बढ़ा सकती हैं. ऐसे में पहले ही महंगाई की मार से परेशान आम जनता को एक बार फिर बड़ा झटका लग सकता है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details