उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चारधाम यात्रा में लौटी रौनक, अब तक 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालु कर चुके दर्शन

अनलॉक-5 में चारधाम यात्रा में रौनक लौट आई है. बीते रोज 4 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने चारों धामों के दर्शन किए.

By

Published : Oct 21, 2020, 8:03 AM IST

Updated : Oct 26, 2020, 7:36 AM IST

Chardham Yatra 2020
चारधाम यात्रा 2020

देहरादून: अनलॉक-5 में केंद्र सरकार ने काभी रियायतें दी हैं, जिससे अब जिंदगी एक बार फिर पटरी पर लौटने लगी है. अगर बात करें चारधाम की तो अनलॉक-5 में मिली छूट के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है. साथ ही दिनों-दिन यात्रियों की संख्या बढ़ रही है.

राज्य में कोविड महामारी के कारण सरकार ने चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी थी. हालांकि, अनलॉक के शुरू होते ही सरकार ने स्थानीय लोगों को चारधाम यात्रा पर जाने की अनुमति दी थी. लेकिन अब अनलॉक-5 में छूट मिलने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में जबरदस्त इजाफा हो रहा है.

चारों धामों की बात करें तो बीते रोज कुल 4088 यात्रियों ने बाबा केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम में दर्शन किए. वहीं, साल 2020 में चारधाम यात्रा पर पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या 1 लाख 38 हजार के पार पहुंच गई है.

पढ़ें-प्रीतम सिंह ने बीजेपी नेताओं को दी खुली बहस की चुनौती, कहा- क्या जवाब देने सक्षम हैं?

चारधाम पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या

चारधाम पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या.

गौर हो, कोरोना काल में चारधाम यात्रा पर लगी रोक में सबसे ज्यादा असर स्थानीय व्यापारियों पर पड़ा है. स्थानीय व्यापारियों का कारोबार चौपट हो गया, जिससे व्यापारी बेहद मायूस थे. लेकिन अब अनलॉक-5 में मिली छूट के बाद एक बार फिर से कारोबारियों को उम्मीद की किरण नजर आने लगी है.

Last Updated : Oct 26, 2020, 7:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details