उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी के प्रतिष्ठित स्कूल में इनकम टैक्स की छापेमारी, देर रात तक खंगाले दस्तावेज

By

Published : Jul 11, 2023, 9:54 PM IST

मसूरी के प्रतिष्ठित स्कूल पर इनकम टैक्स को लेकर अनिमितताएं के आरोप लगे हैं. जिसे लेकर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. सुबह से ही आयकर विभाग के अधिकारी दस्तावेज खंगाल रहे हैं.

Income Tax Department Raids in Boarding School of Mussoorie
यकर विभाग

मसूरीःउत्तराखंड के मसूरी में स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. जिससे स्कूल प्रशासन में हड़कंप मचा रहा. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारी पुलिस टीम के साथ सुबह 7 बजे स्कूल परिसर पहुंचे और देर रात तक कार्रवाई को जारी रखा.

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की ओर से इनकम टैक्स के संबंध में मसूरी के प्रतिष्ठित स्कूल में छापेमारी की गई. आयकर विभाग के अधिकारी मंगलवार की सुबह 7 बजे पुलिस की टीम के साथ स्कूल पहुंच गए थे. अधिकारियों ने स्कूल के अकाउंट ऑफिस को अपने कब्जे में लिया और दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए. यह जांच पड़ताल मंगलवार की देर शाम तक जारी रही.

वहीं, स्कूल प्रबंधन की ओर से आयकर विभाग की छापेमारी होते ही स्कूल की छुट्टी कर दी गई. सभी कर्मचारियों को भी छुट्टी दे दी गई. सूत्रों की मानें तो स्कूल की ओर से इनकम टैक्स को लेकर अनिमितताएं बरती जा रही थी. जिसे लेकर यह कार्रवाई की जा गई है.
ये भी पढ़ेंःआपके पास भी आ सकता Income Tax का नोटिस, तो हो जाएं सावधान, ठगों ने निकाला ठगी करने का नया तरीका

उधर, स्कूल में हुई छापेमारी को लेकर आयकर विभाग की अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बना रखी. वहीं, स्कूल प्रबंधन ने मीडिया को स्कूल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी. जिससे कई तरह की सुगबुगाहट होती रही. मसूरी के प्रतिष्ठित स्कूल में आयकर विभाग की छापेमारी के बाद अभिभावक आशंकित नजर आए.

मसूरी के इस प्रतिष्ठित स्कूल में कई दिग्गजों के बेटियां पढ़ाई करती हैं. यहां कक्षा 1 से 12वीं तक की पढ़ाई होती है. यह स्कूल पढ़ाई, अनुशासन, एक्टिविटीज समेत अन्य वजहों से काफी सुर्खियों में रहता है. यहां अपने बच्चों को पढ़ाना हर किसी का सपना होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details