उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में जनरल स्टोर पर चोर ने किया हाथ साफ, सीसीटीवी में कैद हुआ कारनामा

By

Published : Jan 6, 2022, 3:21 PM IST

Updated : Jan 6, 2022, 3:35 PM IST

मसूरी में चोरी की वारदात का नया मामला सामने आया है. चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

Mussoorie
सीसीटीवी में कैद हुआ चोर

मसूरी: उत्तराखंड में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है और लोग घरों में दुबके हुए हैं. इसी का फायदा उठाकर चोर देर रात चोरी की वारदात को (Incident of theft in Mussoorie) अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला देहरादून जिले के मसूरी का है. यहां कोतवाली क्षेत्र में बीती रात चोरों ने जनरल स्टोर की दुकान का ताला तोड़कर हजारों रुपए के माल और नकदी पर हाथ साफ कर दिया. ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो (theft case caught on CCTV camera) गई.

स्टोर मालिक को सुबह चोरी की जानकारी मिली है. जब वे सुबह अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि दुकान का ताला टूटा हुआ था. घटना की सूचना मिलते ही मसूरी कोतवाल गिरीश चंद शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की.

मसूरी में जनरल स्टोर पर चोर ने किया हाथ साफ

पढ़ें-Bulli Bai App: मुख्य आरोपी युवती की बहन आई सामने, कहा- मेरी बहन निर्दोष

पुलिस ने जब आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाली तो चोर चोरी की वारदात को अंजाम देता हुआ उसमें कैद हो गया. सीसीटीवी कैमर में साफ दिख रहा है कि उसने पहले पास की ही कपड़ों की दुकान में चोरी का प्रयास किया था. लेकिन सेंट्रल लॉक न टूटने के कारण वह नाकामयाब रहा. इसके बाद उसने जनरल स्टोर में हाथ साफ किया. यहां वो ताला तोड़ने में कामयाब हो गया.

सीसीटीवी में जो नजर आ रहा है, उसके मुताबिक चोर तड़के करीब 3 बजे शुभम जनरल स्टोर का ताला तोड़कर उसमें घुसा और करीब 20 मिनट तक अंदर ही रहा है. इस दौरान चोर दुकान में रखे कीमती सामान के साथ, मोबाइल और नकदी पर भी हाथ साफ कर गया.

मसूरी कोतवाल गिरीश चंद शर्मा ने कहा कि रात में काफी ठंड पड़ रही थी और साथ ही बारिश भी हो रही है. इसी का फायदा उठाकर चोर ने इस वारदात को अंजाम दिया. चोरी की पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. चोर की पहचान कर जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने पुलिस को रात में गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं.

मसूरी कोतवाल गिरीश चंद शर्मा ने कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर कहा कि इस तरह की वारदातों में ये सुबूत अहम भूमिका निभाते हैं. इसीलिए उन्होंने दुकानदारों से अपील की है कि वे अपनी दुकानों के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरा जरूर लगाएं.

Last Updated : Jan 6, 2022, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details