उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना काबू रहा तो 15 अगस्त के बाद खुलेंगे 6 से 8वीं तक स्कूल- अरविंद पांडे

By

Published : Aug 6, 2021, 6:35 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 9 से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए थे. ऐसे में अगर सब कुछ नियंत्रण में रहा तो 15 अगस्त के बाद सरकार 6 से 8वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दे सकती है.

6th to 8th classes will be opened
खुलेंगे 6 से 8वीं तक के स्कूल

देहरादून: कोरोना के गिरते ग्राफ के बाद प्रदेश सरकार ने 2 अगस्त से कक्षा 9 से 12 वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए हैं. ऐसे में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि अगर 15 अगस्त के बाद भी कोरोना का ग्राफ कंट्रोल में रहता है तो प्रदेश के 6 से 8वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा सभी स्कूलों में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है. यदि आगामी 15 अगस्त तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ नियंत्रित रहा तो कक्षा 6 से लेकर कक्षा 8वीं तक के छात्रों के लिए भी स्कूल खोल दिए जाएंगे, लेकिन कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता है तो स्कूल किसी भी समय दोबारा पूर्ण रूप से बंद कर दिए जाएंगे.

खुलेंगे 6 से 8वीं तक के स्कूल

ये भी पढ़ें:अभिभावकों में कोरोना का डर बरकरार, महज 55 फीसदी छात्र पहुंच रहे स्कूल

राज्य सरकार ने 9 से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. तीसरी लहर की आशंका को लेकर सरकार बच्चों की सेहत से किसी भी तरह की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है.

यही कारण है कि स्कूलों को खोले जाने को लेकर जारी एसओपी के तहत सप्ताह में 2 दिन स्कूलों में पूर्ण रूप से सैनिटाइजेशन करने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए सभी स्कूलों में शनिवार और रविवार को सैनिटाइजेशन किया जाएगा. ऐसे में अगले कुछ दिनों तक सभी निजी और सरकारी स्कूल शनिवार को बंद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details