उत्तराखंड

uttarakhand

बजट पर राय जानने के लिए CM ने फेसबुक LIVE पर किया लोगों से संवाद

By

Published : Feb 9, 2020, 11:28 AM IST

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फेसबुक लाइव कर प्रदेशवासियों से बजट 2020-2021 को लेकर लोगों से सुझाव लिया. इस दौरान लोगों ने फेसबुक लाइव के संवाद कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

cm Trivendra Singh Rawat
आगामी बजट के लिए सरकार को मिले सैकड़ों सुझाव

देहरादून: अगले वित्तीय वर्ष के लिए तैयार हो रहे प्रदेश के बजट पर सीएम त्रिवेंद्र ने लोगों के सुझाव लेने के लिए फेसबुक पर लाइव किया. इसके लिए सरकार ने बजट के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं. इसके लिए तमाम माध्यमों से आम बजट पर लोगों के सुझाव लिए जा रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोशल मीडिया के जरिए भी सीधे संवाद कर लोगों से राय ले रहे हैं.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड बजट 2020-2021 को लेकर जनता से लिए सुझाव

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते दिन आम जनता से फेसबुक पर लाइव पर संवाद किया. उन्होंने उनके फेसबुक और बजट विभाग के फेसबुक पेज पर उत्तराखंड के 2020-21 बजट के लिए लोगों के द्वारा दिए सुझावों की सराहनीय की. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जागरूक नागरिक होने के नाते बहुत से लोगों ने इसमें बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया और अपने सुझाव दिए.

उन्होंने बताया कि इस दौरान तकरीबन 1500 सुझाव लाइव संवाद में मिले. जिनमें से ज्यादातर सुझाव किसानों की समस्या,पहाड़ों से पलायन रोकने के उपाय, स्वास्थ्य सुविधाओं और रोजगार सृजन से संबंधित हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि सभी सुझावों का अध्ययन कर ज्यादा से ज्यादा सुझावों को बजट में शामिल किया जाए.

ये भी पढ़ें:देहरादून के व्यवसायी की मुजफ्फरनगर में मिली लाश, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

बता दें कि राज्य सरकार बजट से पहले आप लोगों की राय लेकर बजट में तमाम सेक्टर्स को लेकर उनके सुझाव लेती है. इसी दिशा में इस बार भी बजट के लिए आम लोगों के सुझावों को जानने की कोशिश की जा रही है. खास बात यह है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोशल मीडिया पर लोगों से सीधे संवाद कर रहे हैं और बजट से लोगों की अपेक्षाएं और सुझाव को सुन रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details