उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: नगर निगम से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को लेकर कांग्रसियों ने सौंपा ज्ञापन

एलईडी की व्यवस्था, उसके रख-रखाव और क्षेत्र में खराब स्ट्रीट लाइटों को लेकर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Sep 9, 2020, 8:51 PM IST

municipal Corporation dehradun
कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त से की मुलाकात.

देहरादून:महानगर की विभिन्न समस्याओं को लेकर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त से उनके कार्यालय मेंं मुलाकात की. इस दौरान समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए नगर आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया.

नगर आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में महानगर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि नगर निगम क्षेत्र में जिस कम्पनी को एलईडी की व्यवस्था और उसके रख-रखाव की जिम्मदारी दी गई थी, वह सुचारू रूप से काम नहीं कर पा रही है. ऐसे में कई क्षेत्रों में स्ट्रीट लाईटें खराब पड़ी हुई हैं. लिहाजा, इन्हें जल्द दुरुस्त करवाया जाए. साथ ही बरसात के कारण बिजली के पोल के स्विच खराब होने से कई जगह स्ट्रीट लाइट बंद है, जिससे रात के समय लोगों को आवाजाही में दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें-बुजुर्ग महिला प्रोफेसर की बेरहमी से हत्या, बंधे से हाथ, बिखरा था कमरे का सारा सामान

शर्मा ने कहा कि इसके अलावा स्ट्रीट लाइट व्यवस्था ठीक कराई जानी आवश्यक है. साथ ही नगर निगम में जोड़े गए नए वार्डों में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने का काम जल्द शुरू होना चाहिए. वहीं, बरसात के चलते मोहल्लों की सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं, जिनकी मरम्मत का कार्य भी नहीं हो पाया है.

महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लगाये गये लाॅकडाउन के अनलाॅक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और महानगर के सभी बाजार को खोलने की अनुमति दी जा चुकी है. इसलिए शहर के बीच स्थित एकमात्र पार्क गांधी पार्क को खोलने की अनुमति प्रदान की जाय. साथ ही कोरोना के कारण तमाम व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में काम नहीं है. ऐसे में उन्होंने लोगों को हाउस टैक्स में कुछ छूट देने की मांग भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details