उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोगों से जमीन बिक्री के नाम पर करता था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून में जमीन की धोखाधड़ी करके लाखों रुपए की ठगी करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ जिले में पहले से ही धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज हैं.

By

Published : Aug 30, 2020, 2:26 PM IST

dehradun
धोखाधड़ को देहरादून में पुलिस ने किया गिरफ्तार.

देहरादून: जमीन की धोखाधड़ी करके कई लोगों से लाखों रुपए हड़पने वाले शातिर को पुलिस ने रायपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार भेज दिया गया है. वहीं, आरोपी के खिलाफ जिले में पहले से ही धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज हैं.

पढ़ें-ऋषिकेश: पुलिस ने तीन मोबाइल झपटमारों को दबोचा, भेजा जेल

दरअसल, 6 फरवरी को संजय रयाल निवासी जोगियाना निकट जौली ग्रांट एयरपोर्ट थाना डोईवाला ने थाना रायपुर में शिकायत दर्ज कराई थी कि दिवाकर नैनवाल द्वारा जमीन दिलाने के एवज में आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. जिसपर दिवाकर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था. पुलिस द्वारा जांच के दौरान आरोपी नैनवाल के द्वारा पीड़ित को किसी और की जमीन को खुद की बताकर पीड़ित से आठ लाख रुपए हड़प लिए. बता दें कि दिवाकर नैनवाल के खिलाफ जनपद के अन्य थानों में जमीनी धोखाधड़ी के कई मुकदमे पंजीकृत हैं.

मामले को लेकर थाना रायपुर प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस टीम लगातार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी. वहीं आरोपी के संभावित ठिकानों में दबिश दे रही थी. इसी क्रम में रविवार को मुखबिर की सूचना पर आरोपी दिवाकर नैनवाल को रायपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details