उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुरसाड़ी जेल से कैदियों के फरार होने में मिलीभगत की आशंका, मुलाकातियों की हो रही जांच

चमोली जिले की पुरसाड़ी जेल से फरार हुए दो सजायाफ्ता कैदियों के मामले में मिलीभगत की आशंका जताई जा रही है. जेल प्रशासन अब उनसे पिछले दिनों कौन-कौन मिलने आए थे इसकी जांच-पड़ताल कर रहा है.

By

Published : Sep 3, 2020, 7:17 AM IST

Updated : Sep 3, 2020, 8:23 AM IST

ig garhwal
आईजी गढ़वाल

देहरादून/चमोली: चमोली की पुरसाड़ी जेल से मंगलवार को दो सजायाफ्ता कैदी फरार हो गए थे. एक कैदी को पकड़ लिया गया है. दूसरा अभी भी फरार है. ये आशंका जताई जा रही है कि दोनों कैदियों को फरार कराने में कहीं अंदरूनी लोगों की मिलीभगत तो नहीं थी. इस एंगल से भी जांच की जा रही है. इसके साथ ही फरार कैदियों से पिछले दिनों में कौन-कौन मुलाकात करने आए थे इसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है.

पुरसाड़ी जेल से फरार दूसरे कैदी की तलाश जारी है.

आईजी गढ़वाल ने दूसरे फरार कैदी को पकड़ने के लिये चमोली जिले की सीमाओं से लगे अन्य जिलों में भी छानबीन तेज करने के आदेश दिए हैं. जिससे दूसरा कैदी भी पकड़ में आ जाए.

पुरसाड़ी जेल से फरार एक कैदी दीपक राणा गिरफ्तार.

जानकारी के मुताबिक पुरसाड़ी जेल से फरार होने वाला एक कैदी चमोली के रांगतोली का रहने वाला नवीन है. दूसरा कैदी नेपाल मूल का दीपक राणा है. दीपक राणा को पकड़ लिया गया है. पॉक्सो एक्ट में उम्रकैद की सजा काट रहा नवीन अभी भी फरार है. उसकी धरपकड़ के लिए प्रयास जारी हैं.

पढ़ें:मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी हुए कोरोना पॉजिटिव, सीएम एक बार फिर हुए क्वारंटाइन

आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने कहा कि कैदी कैसे फरार हो गए इसके हर पहलू की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि जेल से कैदियों के इस तरह फरार होने से कई सवाल पैदा होते हैं. आईजी ने कहा कि फरार कैदियों के अलग-अलग मुकदमों में पैरोकारी कौन कर रहा है इस पर भी गौर किया जा रहा है. कैदियों के जमानतियों की भी जांच-पड़ताल की जा रही है. आईजी ने कहा कि दूसरा कैदी भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Sep 3, 2020, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details