उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डबल मर्डर की गुत्थी 40 घंटे बाद भी अनसुलझी, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आई अहम जानकारी

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के धौलास इलाके में हुए डबल मर्डर मामले में पुलिस ने आज एक चाकू बरामद किया है. जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. वहीं, आज पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी आ गई है. जिसमें पता चला है कि दोनों की हत्या सुबह 7 से 7:30 बजे के आसपास की गई.

By

Published : Sep 30, 2021, 10:26 PM IST

important-information-has-been-found-in-the-post-mortem-report-of-the-double-murder-case-in-dhaulas-area-of-premnagar-police-station-area
40 घंटे बाद भी नहीं सुलझ पाई दून के डबल मर्डर की गुत्थी

देहरादून: बुधवार को प्रेमनगर थाना क्षेत्र के धौलास इलाके में हुए डबल मर्डर मामले की गुत्थी 40 घंटे बाद भी नहीं सुलझ पाई है. इस दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने शक के आधार पर महिला के पति सुभाष शर्मा से पूछताछ की है. डबल मर्डर केस खुलासे को लेकर एसओजी की टीम और फील्ड यूनिट की टीम के साथ चार थानों के थानाध्यक्ष भी मामले की जांच में जुटे हुए हैं. वहीं, दोनों शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई अहम जानकारियां सामने आई हैं.

इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड वर्कआउट में जुटी 5 पुलिस की टीमों को गुरुवार घटनास्थल से लगभग 50 मीटर की दूरी में एक चाकू बरामद हुआ है. फिलहाल इस चाकू पर खून जैसे कोई निशान नहीं मिले हैं. चाकू को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का समय और हत्या कारण पता चला:पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई कि लगभग 8 बीघे फार्म हाउस जैसे आलीशान बंगले में रहने वाली उन्नति शर्मा और उनके नौकर राजू की हत्या बुधवार सुबह 7 से 7:30 बजे के आसपास की गई है. पीएम रिपोर्ट में इस बात की भी तस्दीक हुई है कि पहले दोनों का गला घोंटकर मारने का प्रयास किया गया. दोनों की मौत असल में मौत सिर-गले पर धारदार हथियार से वार करने से हुई है.

पढ़ें-अब तक नहीं सुलझी दून के डबल मर्डर की गुत्थी, खुलासे में जुटी चार थानाध्यक्षों की टीम

पति के अलावा 10 लोगों से पूछताछ जारी:पुलिस उन्नति शर्मा के पति सुभाष शर्मा से पूछताछ के अलावा फार्म हाउस जैसे आलीशान घर में आने जाने वाले बाहरी लोगों से पूछताछ कर रही है. प्रेम नगर थाना प्रभारी प्रदीप पंत के मुताबिक घटना से संबंधित बंगले में पिछले 10 दिनों में आवाजाही करने वाले लोग जिसमें दूधवाला, सब्जी वाला ,राशन पानी वाला जैसे लगभग 10 स्थानीय लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है. इतना ही नहीं घर के नौकर मृतक राजू उर्फ श्याम थापा गांव में किस से मिलता जुलता था, इस बात की भी जांच पड़ताल की जा रही है.

पढ़ें-देहरादून: घर के पीछे पन्नी से ढके खून से लथपथ मिले महिला और नौकर के शव, 24 घंटे में तीन मर्डर

फिल्मों की शूटिंग के लिए उपलब्ध रहता था बंगला: जानकारी के मुताबिक चौकी ढोला के आलीशान फार्म हाउस जैसे बंगले में हुए दोहरा हत्याकांड के संबंध में जांच पड़ताल में यह भी जानकारी सामने आई है कि मृतक के पति सुभाष शर्मा अपने इस आलीशान बंगले को फिल्म शूटिंग के अलावा किराए पर भी देते थे. ऐसे में पुलिस इस बात की भी जानकारी जुटा रही है कि हाल फिलहाल के दिनों यहां कौन-कौन किस तरह के मकसद से आए थे. ऐसे में पुलिस की टीम गांव के पास मुख्य सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे की भी गहनता से जांच कर रही है.

पढ़ें-दरिंदा पिता नशे में छोटी बेटी की लूटता रहा आबरू, बड़ी बेटी ने किया खुलासा तो हुआ फरार

बंगले में कोई सीसीटीवी मौजूद नहीं:पुलिस के मुताबिक जिस बंगले के परिसर में यह दोहरा हत्याकांड हुआ, वहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है. जिसके चलते वारदात के संबंध में जानकारी जुटाना काफी चुनौती भरा है. ऐसे ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर गांव के बाहर शहर जाने वाले रास्तों में सीसीटीवी खंगाल कर जानकारी जुटाई जा रही है.

सुभाष शर्मा हैं दिल के मरीज:पुलिस जानकारी के मुताबिक इस दोहरे हत्याकांड में पहले दिन से संदेह के घेरे में आने वाले सुभाष शर्मा से पूछताछ में समस्या आ रही. है. वह दिल के मरीज हैं. ओपन हार्ट सर्जरी होने के कारण दिल में दो स्टेंट हैं. यही कारण है कि उनकी सेहत को देखते हुए पूछताछ ठोस तरीके से नहीं हो पा रही है. थाना प्रेम नगर प्रभारी प्रदीप पंत के मुताबिक उन्नति शर्मा का बेटा कल लंदन से वापस देहरादून पहुंच रहा है. उससे फोन पर बातचीत की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details