उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: IMA की पासिंग आउट परेड के दौरान यातायात रहेगा डायवर्ट

By

Published : Dec 6, 2019, 10:04 PM IST

आईएमए की पासिंग आउट परेड को लेकर आईएमए अपनी तैयारियां पूरी कर चुका है. साथ ही परेड के कार्यक्रम को ध्यान रखते हुए शहर के यातायात का डायवर्ट प्लान बना लिया गया है. कार्यक्रम के दौरान आईएमए की ओर यातायात के लिए जीरो जोन बनाया गया है.

पासिंग आउट परेड न्यूज Defense Minister Rajnath Singh News
आइएमए की पासिंग आउट परेड के लिए यातायात डाइवर्ट प्लान लागू

देहरादून:आईएमए की पासिंग आउट परेड में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने वाले हैं. जिसके लिए आईएमए तैयारियां पूरी कर ली हैं. बीते 29 नवंबर से ही आईएमए में कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं. वहीं, 7 दिसंबर को आईएमए में पासिंग आउट परेड को ध्यान रखते हुए शहर के यातायात को डायवर्ट किया गया है. कार्यक्रम के दौरान आईएमए की ओर यातायात के लिए जीरो जोन बनाया गया है.

बता दें कि यातायात डायवर्ट प्लान के अनुसार बल्लूपुर से जाने वाले सभी वाहन रागनवाला चौकी आईएमए के पास से डायवर्ट कर मीठी बैरी से होकर प्रेम नगर के मुख्य मार्ग की ओर जाएंगें. वहीं, प्रेम नगर की ओर जाने वाले वाहनों को आईएमए एमटी सेक्शन शिवालिक गेट की ओर डायवर्ट कर रगणवाला बैरियर की ओर भेजा जाएगा. जहां से वाहन रगणवाला बैरियर से बल्लूपुर पंडितवारी की ओर जा सकेंगे. वहीं, विकासनगर की ओर जाने वाले भारी वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मावला चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा. जहां से वाहन धरना वाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर जा सकेंगे.

देहरादून से विकासनगर जाने वाले सभी वाहनों को बल्लूपुर से बल्लीवाला होते हुए जीएमएस रोड से शिमला बाईपास की ओर से भेजा जाएगा. साथ ही देहरादून से विकास नगर हरबर्टपुर होते हुए दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट कर विकास नगर धर्मावाला की तरफ भेजा जाएगा. वहीं, सभी भारी वाहनों को हरबर्टपुर शिमला बाईपास चौक और बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़े:ट्रक से भिड़ंत के बाद पलटी रोडवेज बस, चारों ओर मची चीख-पुकार

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि 7 दिसंबर को आईएमए में होने वाली पासिंग आउट परेड के दौरान रूट डायवर्ट की व्यवस्था की गई है. परेड के दौरान आईएमए की ओर जीरो जोन रहेगा. साथ ही बताया कि सभी भारी वाहन सुबह 7 बजे से 1.30 बजे तक डायवर्ट किये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details