उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी: चोरी के बाद इमाम को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

लंढोर के बूचड़खाने क्षेत्र की मस्जिद में संदिग्ध परिस्थितियों में चोरी हो गई है. इसके साथ ही इमाम को जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिलने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

By

Published : Jun 17, 2020, 3:47 PM IST

Imam of the mosque in Mussoorie
चोरी के बाद इमाम को मिली जान से मारने की धमकी.

मसूरी: बुधवार की सुबह मसूरी लंढोर के बूचड़खाने क्षेत्र की मस्जिद में संदिग्ध परिस्थितियों में चोरी होने हो गई. इसके साथ ही मस्जिद के इमाम को जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मस्जिद में नमाज पढ़ने पहुंचे सलीम ने कहा कि जब वह सुबह मस्जिद पहुंचे तो दरवाजे पहले से खुले हुए थे. मस्जिद के अंदर रखा दानपात्र खुला हुआ था और पैसे गायब थे. सलीम के मुताबिक उन्हें मस्जिद के अंदर एक पत्र भी मिला है, जिसमें इमाम के लिए आपत्तिजनक शब्द और जान से मारने की धमकी दी गई है.

चोरी के बाद इमाम को मिली जान से मारने की धमकी.

ये भी पढ़ें:आपदा के 7 साल बाद कितनी बदली केदारघाटी? देखिए स्पेशल रिपोर्ट

वहीं, मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल के मुताबिक प्रथम दृष्टया आपसी रंजिश का मामला प्रतीत हो रहा है. क्योंकि मस्जिद का ताला खोलकर दानपात्र से पैसे निकाले गए हैं. साथ ही पुलिस इमाम को जान से मारने की धमकी वाले पत्र की जांच भी कर रही है. पूरे मामले में मस्जिद में नमाज अदा करने वाले 5 लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक इमाम उत्तर प्रदेश स्थित अपने घर गए हुए हैं. ऐसे में पूछताछ के लिए उन्हें वापस मसूरी बुलाया गया है.

पुलिस के मुताबिक 6 महीने पहले भी मस्जिद को इसी तरह का धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ था, लेकिन उस समय मस्जिद प्रबंधन ने मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की थी. अभी भी मस्जिद प्रबंधन की तरफ से चोरी की कोई तहरीर नहीं दी गई है. ऐसे में अगर पुलिस को तहरीर दी जाती है तो मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details