उत्तराखंड

uttarakhand

कैडेट्स ने बढ़ाया सेना की ओर 'प्रथम पग', पुशअप के जरिये किया खुशी का इजहार

By

Published : Jun 13, 2020, 1:56 PM IST

Updated : Jun 13, 2020, 6:16 PM IST

आत्म विश्वास से लबरेज ये युवा जेंटलमैन कैडेट्स हाड़ कपा देने वाली ट्रेनिंग को पूरा कर चट्टान से मजबूत इरादों के साथ आज भारतीय सेना का हिस्सा बने.सभी ने इस दौरान पुशअप कर अपनी खुशी का इजहार किया.

imas-gentleman-cadets-took-first-step-towards-the-army
कैडेट्स ने बढ़ाया सेना की ओर बढ़ाया 'प्रथम पग'

देहरादून: भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड के बाद अंतिम पग पूरा करते ही जेंटलमैन कैडेट्स शपथ लेकर भारतीय सेना में पहला कदम रख लिया है. इस दौरान युवा सैन्य अधिकारियों की खुशी और उनके उत्साह उनके चेहरे पर देखते ही बनता था. इस यादगार पल के मौके पर ईटीवी भारत के इन युवा सैन्य अधिकारियों से बात करते हुए उनके मन की बात जानी.

कैडेट्स ने बढ़ाया सेना की ओर बढ़ाया 'प्रथम पग'

इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग आउट परेड के दौरान जेंटलमैन कैडेट्स का जोश और उत्साह उनकी नई जिम्मेदारियों का एहसास करा रहा था. कैडेट्स आपसी तालमेल और अनुशासन के साथ प्रशिक्षण की तमाम बाधाओं को दूर करते हुए एक परिवार की तरह परम्पराओं को निभाते हुए आज इस गौरवशाली मुकाम पर आ पहुंचे हैं.

पढ़ें-गौरवशाली है आईएमए का इतिहास, पाकिस्तान को भी दे चुका है पहला आर्मी चीफ

आत्म विश्वास से लबरेज ये युवा जेंटलमैन कैडेट्स हाड़ कपा देने वाली ट्रेनिंग को पूरा कर चट्टान से मजबूत इरादों के साथ आज भारतीय सेना का हिस्सा बने. हर बार की तरह से अलग इस बार इन युवा जेंटलमैन कैडेट्स ने अंतिम पग के साथ ही प्रथम पग की शुरुआत की. जिसकी खुशी साफ तौर से इनके चेहरे पर देखी जा सकती थी.

पढ़ें-देश को मिले 333 जांबाज, जानिए उत्तराखंड से कितने बने सैन्य अफसर

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए सेना के इन नये शूरवीरों ने अपनी खुशी से साथ ही अपनी जिम्मेदारियों को लेकर भी खुलकर बात की. देश सेवा और नई चुनौतियों को आगे बढ़ने का मानक बताते हुए इन युवा सैन्य अधिकारियों ने एक बार फिर से अपने जज्बे का परिचय दिया. इन सभी कैडेट्स ने अपने मजबूत इरादों को साफ करते हुए आज सेना में पहला पग बढ़ाया. सभी ने इस दौरान पुशअप कर अपनी खुशी का इजहार किया.

Last Updated : Jun 13, 2020, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details