उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश में नो पार्किंग कर अवैध कब्जा, पहले अतिक्रमण बताकर दुकानों को हटाया था

हरिद्वार रोड स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के बाहर जिन दुकानों को अतिक्रमण (Illegal parking outside PWD guest house haridwar) बताकर एनएच ने ध्वस्त कर दिया था. अब उस खाली जगह पर अवैध रूप से नो पार्किंग कर कब्जा होने लगा है. जिसको लेकर अब स्थानीय लोगों ने एनएच से जगह को नो पार्किंग के कब्जे से मुक्त करने की मांग की है.

By

Published : Dec 24, 2021, 2:42 PM IST

illegal encroachment
नो पार्किंग कर अवैध कब्जा

ऋषिकेश:हरिद्वार रोड स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के बाहर जिन दुकानों को अतिक्रमण बताकर एनएच ने ध्वस्त कर दिया था, अब उस खाली जगह पर अवैध रूप से नो पार्किंग कर कब्जा होने लगा है. नो पार्किंग होने की वजह से जयराम चौक से नगर निगम के गेट तक जाम की स्थिति बन रही है. जिससे लोग काफी परेशान हैं. यहां कई बार वीआईपी भी जाम में फंस चुके हैं. स्थानीय लोगों ने एनएच से जगह को नो पार्किंग के कब्जे से मुक्त करने की मांग की है.

बता दें कि, करीब एक साल पहले जयराम चौक से नगर निगम के गेट तक पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के बाहर लगी कई दुकानों को एनएच ने अतिक्रमण बताते हुए हाईकोर्ट के देश पर ध्वस्त कर दिया. इस दौरान दुकानदारों ने कार्रवाई का काफी विरोध भी किया. लेकिन एनएच द्वारा किसी की नहीं सुनी गई. तर्क दिया कि अतिक्रमण मुक्त कर खाली जगह पर सड़क चौड़ीकरण का काम किया जाएगा. लेकिन रोड चौड़ीकरण का काम अभी तक शुरू नहीं किया गया है. ऐसे में वाहन चालकों ने खाली जगह पर अपने वाहनों को खड़ा कर अवैध रूप से नो पार्किंग करनी शुरू कर दी है. इसका अतिक्रमण की जद में आए दुकानदारों ने भी विरोध जताया है.

पढ़ें:कांग्रेस के दिल्ली दरबार में पेश होंगे हरीश रावत, आज हो सकता है कोई महत्वपूर्ण फैसला

दुकानदारों का कहना है कि उनकी दुकानों को अतिक्रमण बताकर ध्वस्त कर दिया गया था और अब खाली जगह पर नो पार्किंग की जा रही है. मामला संज्ञान में होने के बावजूद किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. स्थानीय निवासी वीरेंद्र भारद्वाज ने चेतावनी दी है अगर जगह नो पार्किंग के कब्जे से मुक्त नहीं कराया गया तो वह एनएच के खिलाफ आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details