उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चन्द्रभागा नदी में बीजेपी कार्यकर्ता का अवैध कब्जा, महापौर पर लगा संरक्षण देने का आरोप

ऋषिकेश के भैरव कॉलोनी के पास चन्द्रभागा नदी के दूसरी तरफ बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा अतिक्रमण किया गया है. लेकिन नगर निगम अतिक्रमण को हटाने के मूड में नहीं दिखाई दे रहा है.

By

Published : Feb 12, 2020, 11:30 AM IST

Updated : Feb 12, 2020, 3:06 PM IST

Chandrabhaga river
चन्द्रभागा नदी में बीजेपी कार्यकर्ता का अवैध कब्जा

ऋषिकेश: क्षेत्र के भैरव कॉलोनी के पास चन्द्रभागा नदी में भाजपा कार्यकर्ता द्वारा अतिक्रमण करने का मामला सामने आया है. नगर निगम द्वारा चन्द्रभागा नदी पर अतिक्रमण की कार्रवाई एक तरफा की गई. जिससे सैकड़ों परिवार बेघर हो गए. लेकिन दूसरी तरफ बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए अतिक्रमण पर निगम कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. मामले में स्थानीय पार्षद का कहना है कि भाजपा के बड़े-बड़े राजनेताओं द्वारा कार्रवाई न करने का दबाव बनाया गया है.

नगर निगम ने पिछले दिनों चन्द्रभागा नदी पर किये गए अतिक्रमण को हटाया था. जिसमें सैकड़ों परिवार बेघर हो गए थे. लेकिन दूसरी ओर एक भाजपा कार्यकर्ता द्वारा भैरव कॉलोनी के पास चन्द्रभागा नदी पर अतिक्रमण किया गया है. जिस पर निगम प्रशासन मेहरबानी बनी हुई है. स्थानीय पार्षद का कहना है कि भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं द्वारा कार्यकर्ता द्वारा किये गए अतिक्रमण को न हटाने के लिए अधिकारियों पर दबाव बनाया गया है. जिसके बाद निगम प्रशासन किसी भी प्रकार से अतिक्रमण हटाने के मूड में नहीं दिखाए दे रहा.

चन्द्रभागा नदी में बीजेपी कार्यकर्ता का अवैध कब्जा

ये भी पढ़ें:रासायनिक आपदा से निपटने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन

स्थानीय पार्षद शकुंतला शर्मा ने बताया की चन्द्रभागा में किया गया अतिक्रमण एक भाजपा कार्यकर्ता का है. यही कारण है कि महापौर द्वारा उसे बचाया जा रहा है. ऐसे में अधिकारी भी कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं. वहीं, इस मामले में सहायक अभियंता ने बताया कि शिकायत के बाद मौका मुआयना किया गया है, जल्द ही रिपोर्ट नगरायुक्त को सौंपी जाएगी और जिसके बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 12, 2020, 3:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details