उत्तराखंड

uttarakhand

CM हेल्पलाइन नंबर पर मिल रही शिकायतों पर आईजी सख्त, पुलिस अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Jan 16, 2020, 9:15 PM IST

गढ़वाल रेंज आईजी ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल नम्बर पर शिकायतों में लापरवाही के चलते सात जिलों के पुलिस अधीक्षकों की क्लास लगाई. साथ ही शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के आदेश दिए हैं.

CM helpline number
CM हेल्पलाइन नंबर

देहरादून: उत्तराखंड में स्थापित सीएम हेल्पलाइन नंबर 1905 में पुलिस के सुस्त रवैए की लगातार शिकायतें मिल रही थी. इस कारण आईजी अजय रौतेला ने गुरुवार को मंथली क्राइम मीटिंग की. इस मीटिंग के दौरान गढ़वाल परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सात जिलों के पुलिस अधीक्षकों की आईजी ने जमकर क्लास लगाई. साथ ही सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में आने वाली आपराधिक शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश भी दिए.

राज्य के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के अपराध के मामले में आरोपियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल (MACT) पर त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही समयबद्ध तरीके से उनके निस्तारण के लिए पुलिस अधीक्षकों को कड़े निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:डोईवाला: 18 जनवरी को CAA के समर्थन में होगी विशाल रैली, CM भी होंगे शामिल

उधर, हर साल की तरह आगामी अप्रैल के महीने से प्रारंभ होने वाले चारधाम यात्रा के मार्गों पर घटित सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर पर्यटन सीजन ड्यूटी में नियुक्त पुलिसकर्मियों को ऋषिकेश एम्स अस्पताल द्वारा प्राथमिक उपचार संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिससे यात्रा के दौरान सड़क हादसों में तत्काल प्राथमिक उपचार देकर पीड़ित और घायलों को उच्च उपचार के लिए अस्पताल में पहुंचाया जा सके.

वहीं, गढ़वाल परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस प्रभारियों को हत्या, डकैती, लूट, बलात्कार, अपहरण, नकबजनी जैसे गंभीर अपराधों की विवेचना में तत्परता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details