उत्तराखंड

uttarakhand

सिडकुल घोटाले: जांच में हो रही देरी पर आईजी गढ़वाल नाराज, आईओ पर गिर सकती है गाज

By

Published : Dec 8, 2020, 9:45 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 10:17 PM IST

सिडकुल घोटाले से जुड़ी 34 फाइलों की जांच लंबित है, जिस पर अभिनव कुमार ने नाराजगी जताई है.

आईजी गढ़वाल

देहरादून: उत्तराखंड के चर्चित सिडकुल घोटाले मामले की जांच में हो रही देरी पर आईजी गढ़वाल ने नाराजगी जताई है. उन्होंने जल्द से जल्द सिडकुल घोटाले जांच की लंबित फाइलों को निपटाने के आदेश दिए हैं. इस मामले में उन्होंने जिले के पुलिस प्रभारियों को पत्र लिखकर स्पष्ट किया है कि जांच हो देरी पर आईओ (इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर) के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है.

जांच में हो रही देरी पर आईजी गढ़वाल नाराज.

जानकारी के मुताबिक, बीते महीने नवंबर में आईजी गढ़वाल सिडकुल घोटाले से जुड़ी 56 फाइलों की समीक्षा की थी. जिसमें 34 फाइलों का जांच लंबित थी. जिस पर आईजी गढ़वाल लंबित 34 फाइलों का निस्तारण कर उनकी रिपोर्ट हर हाल में 5 दिसंबर उन्हें देने को कहा था, लेकिन तय सीमा के बाद भी 34 फाइलों की जांच रिपोर्ट आईजी गढ़वाल तक नहीं पहुंची.

पढ़ें-डीजीपी के निर्देश पर द्वाराहाट थाना प्रभारी निलंबित, आबकारी विभाग से जुड़ा है मामला

इस मामले में गढ़वाल आईजी अभिनव कुमार ने कहा कि 34 फाइलों की रिपोर्ट तय-समय के बावजूद उन तक नहीं पहुंची है. यह गंभीर विषय है. ऐसे में संबंधित जिलों के एसपी-एसएसपी के अलावा एसआईटी जांच अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. अब 14 दिसंबर 2020 को होने वाली समीक्षा बैठक पर अगर इस विषय पर संतुष्ट जवाब या किसी की लापरवाही पाई जाती है तो तो जांच अधिकारियों सहित मामले का नेतृत्व करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Dec 8, 2020, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details