उत्तराखंड

uttarakhand

IAS दीपक रावत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति के अध्यक्ष

By

Published : Oct 10, 2021, 8:44 PM IST

आईएएस दीपक रावत को साल 2021-22 के लिए उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

ias-deepak-rawat-became-the-chairman-of-the-north-regional-electricity-committee
उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति के अध्यक्ष बने IAS दीपक रावत

देहरादून: आईएएस अधिकारी दीपक रावत को विद्युत क्षेत्र में एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. दीपक रावत को अब उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. इस पद पर दीपक रावत ने कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है. दीपक रावत उत्तराखंड में फिलहाल यूपीसीएल और पिटकुल के प्रबंध निदेशक के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

प्रदेश में एक तरफ यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक के तौर पर इंटरव्यू चल रहे हैं और माना जा रहा है कि जल्द ही स्थाई प्रबंध निदेशक मिलने के बाद दीपक रावत यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक पद से हट सकते हैं. वहीं, दूसरी तरफ दीपक रावत को विद्युत क्षेत्र में ही एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. आईएएस दीपक रावत को साल 2021-22 के लिए उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

पढ़ें-CM धामी का ये अंदाज पहले कभी नहीं देखा होगा! जवानों के लिए गाया ये पहाड़ी गाना

उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति का काम इंटरेस्ट रेट ट्रांसमिशन सिस्टम से संबंधित योजना के सभी कामों को सुगम बनाना है. इसके तहत उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में विद्युत से जुड़े तमाम कार्यों की निगरानी और बेहतर व्यवस्थाएं करने का काम किया जाता है. इस समिति के अध्यक्ष पद के लिए अब आईएएस दीपक रावत को जिम्मेदारी दी गई है, हालांकि इससे पहले दीपक रावत उत्तराखंड यूपीसीएल और पिटकुल में प्रबंध निदेशक के तौर पर काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details