उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बिल्डरों की मनमानी पर HRDA हुआ सख्त, बिना पार्किंग वाले कॉम्प्लेक्स पर लगेगा 'लाल निशान'

शहर में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. साथ ही लोग अपने वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा कर देते हैं. लोगों की मांग है कि प्राधिकरण ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का विचार बना चुका है.

By

Published : May 30, 2019, 10:08 PM IST

बिल्डरों की मनमानी पर HRDA हुआ सख्त.

ऋषिकेश: तीर्थनगरी में बिल्डर मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं पार्किंग एरिया में भी अवैध निर्माण कर रहे हैं, जिससे मुख्य मार्गों और गलियों में वाहनों की कतार लग जाती है. वहीं, हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (HRDA) कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रहा है.

बिल्डरों की मनमानी पर HRDA हुआ सख्त.

तीर्थनगरी में बिल्डरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण का कोई डर नहीं रह गया है. साथ ही इस तरह के अवैध निर्माण के लिए लोग निर्माण प्राधिकरण के अधिकारियों की मिली भगत बता रहे हैं.

बता दें कि ऋषिकेश में एक या दो नहीं बल्कि दर्जनों ऐसे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हाउसिंग सोसायटी और होटल बने हुए हैं जिनमें पार्किंग की व्यवस्था नहीं है. इस तरह के निर्माण कराने से पहले प्राधिकरण में पार्किंग दिखाकर नक्शा पास कराया जाता है. इसके बावजूद पार्किंग के स्थान पर बिल्डिंग माफिया दुकान या फ्लैट का निर्माण कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:कैबिनेट सहयोगियों के साथ नरेंद्र मोदी ने ली शपथ, कई नए चेहरे

स्थानीय लोगों ने बताया कि शहर में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. साथ ही लोग अपने वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा कर देते हैं. लोगों की मांग है कि प्राधिकरण ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करें.

हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा ने बताया कि प्राधिकरण ऐसे भवनों पर कार्रवाई करने जा रहा है, जिनमें पार्किंग की व्यवस्था नहीं है. साथ ही प्राधिकरण कर्मचारियों को ऐसे भवनों को चिन्हित करने के आदेश दे दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details